लालू यादव की बेटी रौशनी करेगी उन्हें एक गुर्दा दान

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, दिल्ली

यादव  पिछले महीने सिंगापुर से लौटे हैं, जहां वह अपनी गुर्दे की समस्या के इलाज के लिए गए थे।

Lalu Yadav's daughter Roshni will donate a kidney to him

Bihar:  राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के संरक्षक लालू यादव की सिंगापुर में रहने वाली बेटी अपने पिता को एक गुर्दा दान करेंगी। आहको बता दें कि परिवार के एक करीबी सदस्य ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। यादव  पिछले महीने सिंगापुर से लौटे हैं, जहां वह अपनी गुर्दे की समस्या के इलाज के लिए गए थे। कईं स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे राजद अध्यक्ष को वहां के चिकित्सकों ने गुर्दा प्रत्यारोपण की सलाह दी है।

परिवार के एक सदस्य ने  कहा, ‘‘सिंगापुर में रहने वाली उनकी बेटी रौशनी आचार्य ने अपने पिता को नया जीवन देने का फैसला किया है।’’
यादव फिलहाल दिल्ली में हैं और ज़मानत पर बाहर हैं। कथित चारा घोटाला मामलों में शामिल होने के कारण उन्हें जेल की सज़ा हो चुकी है और वह इलाज के लिए दिल्ली और रांची में कई बार अस्पताल में भर्ती हुए हैं। हालांकि, गुर्दा प्रत्यारोपण की सर्जरी कहां और कब होगी इस बारे में स्पष्ट जानकारी मौजूद नहीं है।

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के चिकित्सकों ने कहा कि उन्हें इस बारे में जानकारी नहीं है। दरअसल, लालू का पहले इलाज एम्स में चल रहा था। नाम न छापने की शर्त पर एक चिकित्सक ने कहा कि अगर किसी दूसरे देश में गुर्दा प्रत्यारोपण होता है तो एम्स से किसी अनुमति की आवश्यकता नहीं होगी।

गौरतलब है कि भारत में गुर्दा प्रत्यारोपण के लिए कड़े नियम कानून हैं ।