BJP Lok Sabha elections news: लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा की अहम बैठक, नए उम्मीदवारों के नाम घोषित होने की संभावना

राष्ट्रीय, दिल्ली

2 मार्च को, भाजपा ने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए 195 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की

Important meeting of BJP today Lok Sabha elections news in hindi

BJP Lok Sabha elections news in hindi: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा और कांग्रेस की और से तैयारियां तेज कर दी गई है। इस बीच आज एक बार फिर लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा अपने मंत्री और नेताओं के साथ बैठक करेगी। मिली जानकारी के अनुसार भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति सोमवार शाम को राष्ट्रीय राजधानी में अपने मुख्यालय में एक बैठक करेगी।

वहीं मीडिया से मिली जानकारी के मुताबिक, बैठक में कुछ और लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम तय किए जाने की संभावना है। वहीं बैठक में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में महाराष्ट्र, ओडिशा, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, हरियाणा और बिहार के भाजपा के सहयोगी भी शामिल होंगे, इस दौरान सहयोगी दलों के साथ सीट बंटवारे पर चर्चा होने की संभावना है।

बता दें कि 2 मार्च को, भाजपा ने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए 195 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की, जिसमें शीर्ष पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी थे, जो वाराणसी से निचले सदन में लगातार तीसरी बार चुनाव लड़ेंगे।

वहीं 195 उम्मीदवारों में से 34 केंद्र और राज्यों के मंत्री हैं, जबकि दो पूर्व मुख्यमंत्री हैं जो सूची में हैं। वही 2019 में, भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक (एनडीए) ने कुल 303 सीटें जीतीं, और सबसे पुरानी पार्टी को 52 सीटों पर पीछे छोड़ दिया। इस साल अप्रैल और मई के बीच किसी समय लोकसभा चुनाव होने की उम्मीद है।

(For more news apart from Important meeting of BJP today Lok Sabha elections News in Hindi, stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)