New Delhi : दिल्ली में आज हल्की बारिश की संभावना

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, दिल्ली

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में गुरूवार को सुबह नौ बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 358 दर्ज किया गया।

New Delhi: Chance of light rain in Delhi today

New Delhi : राष्ट्रीय राजधानी में गुरूवार  को आसमान में बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने की संभावना है, जिससे कुछ दिनों के लिए शीतलहर से लोगों को थोड़ी राहत मिल सकती है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने गुरूवार को यह जानकारी दी।

आईएमडी की ओर से जारी एक बुलेटिन के अनुसार, दिल्ली और उसके पड़ोसी राज्यों में कुछ इलाकों में 15 जनवरी से एक बार फिर शीतलहर चलने की संभावना है। मौजूदा पश्चिमी विक्षोभ के कारण तेज हवाएं चलने से पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कोहरे से लोगों को राहत मिलेगी, लेकिन पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार में घने से बहुत घने कोहरे की परत छाई रहेगी।

मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, दिल्ली में बृहस्पतिवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 9.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अधिकतम तापमान के 19 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में गुरूवार को सुबह नौ बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 358 दर्ज किया गया।

मालूम हो कि शून्य से 50 के बीच एक्यूआई ‘अच्छा’, 51 से 100 के बीच ‘संतोषजनक’, 101 से 200 के बीच ‘मध्यम’, 201 से 300 के बीच ‘खराब’, 301 से 400 के बीच ‘बेहद खराब’ और 401 से 500 के बीच ‘गंभीर’ माना जाता है।. आईएमडी के अनुसार, सुबह साढ़े आठ बजे हवा में आर्द्रता का स्तर 97 प्रतिशत था।.