Delhi Farmer Protest 2024: किसान आंदोलन को लेकर दिल्ली पुलिस अलर्ट, पूरी दिल्ली में धारा 144 लागू

राष्ट्रीय, दिल्ली

दिल्ली पुलिस ने रविवार को उत्तर-पूर्वी दिल्ली और उत्तर प्रदेश की सीमाओं पर धारा 144 लागू की थी।

Delhi Farmer Protest 2024: Section 144 implemented in Delhi, Police alert on state border

Delhi Farmer Protest 2024 news in hindi:  मंगलवार को होने वाले किसानों के दिल्ली कूच को लेकर अब दिल्ली पुलिस ने पुरी सतर्कता के साथ इस मामले में व्यवस्था चाक चौबंद कर ली है। जहां बीते दो दिनों से दिल्ली पुलिस लगातार राज्य की सीमाओं को सील करने में लगी हुई थी। वहीं अब दिल्ली पुलिस की और से कानून व्यवस्था बरकरार रखने के लिए पूरी दिल्ली में धारा 144 लागू करने के आदेश जारी कर दिए गए है। इससे पहले दिल्ली पुलिस ने रविवार को उत्तर-पूर्वी दिल्ली और पड़ोसी उत्तर प्रदेश की सीमाओं पर सीपीसी की धारा 144 लागू की थी।

पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा ने दी जानकारी

दिल्ली में धारा 144 लगाने को लेकर दिल्ली पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा ने सोमवार को घोषणा की कि अब पूरी दिल्ली में धारा 144 लागू रहेगी। किसानों के दिल्ली कूच से पहले ही किसानों को रोकने के लिए जहां पहले ही पुलिस की और से सीमाओं पर सख्ती बढ़ा दी गई हैं। वहीं अब दिल्ली पुलिस इसको लेकर पूरी तरह से सतर्क हो गई है। ताकि राज्य के अंदर कहीं पर भी कोई कानून व्यवस्था खराब न हो।

धारा 144 का उल्लंघन करने पर होगी कार्रवाई

बता दें कि पुलिस की और से जारी किए गए आदेशों के मुताबिक इस दौरान दिल्ली में जारी धारा 144 के दौरान अगर कोई भी व्यक्ति इसका उल्लंघन करता हुआ पाया गया तो मामले में पुलिस की और से सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान आंदोलन, रैली और सार्वजनिक सभाओं पर भी रोक लगाई गई है।

(For more news apart from Delhi Farmer Protest 2024: Section 144 implemented in Delhi, Police alert on state border News in hindi , stay tuned to Rozana Spokesman)