गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया हत्याकांड: दिल्ली सरकार का एक्शन, तिहाड़ जेल के 90 से अधिक अधिकारियों का तबादला

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, दिल्ली

अगले कुछ दिनों में और अधिकारियों के तबादले होने की उम्मीद है।

photo

नई दिल्ली:  गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया की हत्या के वीडियो वायरल होने के बाद तिहाड़ जेल के डीजी ने बड़ा एक्शन लिया है तिहाड़ जेल के 90 से ज्यादा अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी। कथित प्रतिद्वंद्वी गिरोह के सदस्यों द्वारा तिहाड़ जेल के अंदर गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया की हत्या के बाद, अधिकारियों का बड़े पैमाने पर स्थानांतरण हुआ है। एक अधिकारी के मुताबिक, डीजी संजय बेनीवाल ने सहायक अधीक्षक, उपाधीक्षक, प्रधान वार्डर और वार्डर सहित 99 अधिकारियों के तबादले का आदेश दिया है. अगले कुछ दिनों में और अधिकारियों के तबादले होने की उम्मीद है।

तिहाड़ जेल के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक ताजपुरिया हत्याकांड को प्रशासन ने गंभीरता से लिया है. परिणामस्वरूप, जमीनी स्तर पर सुव्यवस्थित करने और परिवर्तन की आवश्यकता भी महसूस की जाने लगी। जेल अधिकारी ने कहा कि यह कदम एक मजबूत संदेश देने के लिए उठाया गया है कि कर्तव्यों का पालन करने में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

सीसीटीवी फुटेज से पता चलता है कि ताजपुरिया पर पिछले हफ्ते उच्च सुरक्षा वाली जेल के अंदर गोगी गिरोह के चार सदस्यों ने कथित तौर पर हमला किया था। कुछ दिन बाद सामने आए एक वीडियो फुटेज में गोगी गिरोह के सदस्य सुरक्षाकर्मियों के सामने ताजपुरिया पर हमला करते नजर आ रहे हैं।