Wrestlers Protest: पहलवानों की याचिका पर सुनवाई, केस की जांच रिपोर्ट का स्टेटस लेकर कोर्ट पहुंची दिल्ली पुलिस

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, दिल्ली

पुलिस ने कोर्ट को बताया कि आज दोपहर करीब 2 बजे एक और पहलवान के 164 के बयान दर्ज किए जाएंगे। 

Wrestlers Protest: Hearing on the petition of wrestlers

New Delhi: बृजभूषण सिंह के खिलाफ महिला पहलवानों की याचिका पर दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट (Rouse Avenue Court) में शुक्रवार को सुनवाई हुई. इस दौरान दिल्ली पुलिस ने मामले में अबतक की जांच रिपोर्ट का स्टेटस कोर्ट में दाखिल किया. पुलिस अधिकारियों ने जज से स्टेटस रिपोर्ट को गोपनीय रखने की मांग की, उनका कहना है कि ये मामला सेक्सुअल ऑफेंस से जुड़ा हुआ है

मामले में पुलिस ने कोर्ट को बताया कि आज दोपहर करीब 2 बजे एक और पहलवान के 164 के बयान दर्ज किए जाएंगे। 

आपको बता दें कि महिला पहलवानी ने कोर्ट में यह शकायत कि थी कि मामले को गंभीरता से नहीं ले रही है और पुलिस जांच को लंबा खींच रही है।  इसपर पिछली सुनवाई में कोर्ट ने दिल्ली पुलिस से स्टेटस रिपोर्ट मांगी थी. पुलिस ने कोर्ट को जानकारी दी कि इस मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है.

बता दें कि दो दिन पहले महिला पहलवानों की याचिका पर दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान महिला पहलवानों की ओर से पेश वकील ने कहा था कि इस मामले में दो FIR दर्ज हुई हैं। लेकिन अभी तक दिल्ली पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की है.

वकील ने आगे कहा कि पुलिस ने अभी तक मामले में धारा 164 के तहत किसी भी पीड़ित का बयान नहीं दर्ज किया गया. दिल्ली पुलिस जान बूझकर इस मामले में देरी कर रही है।  उस दिन अदालत ने दिल्ली पुलिस से इस मामले में स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया था.


गौरतलब है कि  पहलवानों की ओर से सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल करने के बाद पुलिस ने 28 अप्रैल को FIR दर्ज की थी. एक पॉस्को के तहत है तो दूसरी अन्य धाराओं में दर्ज है। 

महिला पहलवान भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न मामले में धरने पर बैठी है. महिला पहलवान बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं.