दिल्ली विश्वविद्यालय के कॉलेज की सुरक्षा बढ़ाने के लिए लगाए जाएंगे CCTV कैमरे

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, दिल्ली

अधिकारी ने बताया कि सोमवार को इसकी अधिसूचना जारी किये जाने की उम्मीद है।

CCTV cameras will be installed to increase the security of the college of Delhi University

New Delhi: इंद्रप्रस्थ कॉलेज फॉर वुमेन (आईपीसीडब्ल्यू) की छात्राओं की उत्पीड़न की घटना के मद्देनजर सुरक्षा बढ़ाने के लिए दिल्ली विश्वविद्यालय की समिति द्वारा कुछ उपाय सुझाये गये हैं, जिसमें सीसीटीवी कैमरे लगाना, बाहरी लोगों के प्रवेश को प्रतिबंधित करना, निजी सुरक्षा कर्मियों की तैनाती और दीवारों की ऊंचाई बढ़ाना शामिल है।

समिति के सदस्य एक अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि दिल्ली पुलिस के सहयोग से डीयू ने दिशानिर्देश तैयार किये हैं।. अधिकारी ने बताया कि सोमवार को इसकी अधिसूचना जारी किये जाने की उम्मीद है। उन्होंने बताया, “हमने कई बैठक करने और आईपीसीडब्ल्यू कॉलेज की घटना का विश्लेषण करने के बाद दिशा-निर्देश तैयार किए हैं। हम नहीं चाहते कि भविष्य में ऐसी घटना दोबारा हो।”

अधिकारी ने बताया, “दिशा-निर्देश तैयार किये गये। दिल्ली पुलिस की ओर से कुछ सुझाव मिले थे, हम उन्हें भी शामिल कर रहे हैं। इसकी सूचना सोमवार को दी जाएगी।” कॉलेज ‘फेस्ट’ (कॉलेज में आयोजित किये जाने वाले वार्षिक उत्सव) के दौरान महिला कॉलेजों में उत्पीड़न की कई घटनाएं सामने आने के बाद ये दिशा-निर्देश तैयार किये गये हैं। उत्पीड़न की हालिया घटना आईपीसीडब्ल्यू में सामने आयी, जहां 28 मार्च को छात्राओं ने आरोप लगाया कि उन्हें ‘फेस्ट’ के दौरान ‘अज्ञात’ पुरुषों ने परेशान किया।