Electoral Bonds News: चुनाव आयोग ने चुनावी बॉन्ड मामले में किया ताजा डेटा सार्वजनिक

राष्ट्रीय, दिल्ली

राजनीतिक दलों ने सुप्रीम कोर्ट के 12 अप्रैल, 2019 के अंतरिम आदेश के निर्देशानुसार सीलबंद कवर में चुनावी बॉन्ड पर डेटा दाखिल किया था।

Election Commission made public the latest data in electoral bond case news

Electoral Bonds public News in hindi: चुनाव आयोग ने रविवार को चुनावी बॉन्ड पर ताजा डेटा सार्वजनिक किया , जिसे उसने सीलबंद कवर में सुप्रीम कोर्ट में जमा किया था और बाद में इसे सार्वजनिक डोमेन में डालने के लिए कहा गया था। माना जाता है कि ये विवरण 12 अप्रैल, 2019 से पहले की अवधि से संबंधित हैं। इस तिथि के बाद के चुनावी बॉन्ड विवरण पिछले सप्ताह पोल पैनल द्वारा सार्वजनिक किए गए थे।

चुनाव आयोग ने एक बयान में कहा कि राजनीतिक दलों ने सुप्रीम कोर्ट के 12 अप्रैल, 2019 के अंतरिम आदेश के निर्देशानुसार सीलबंद कवर में चुनावी बॉन्ड पर डेटा दाखिल किया था।

“राजनीतिक दलों से प्राप्त डेटा सीलबंद लिफाफे को खोले बिना सुप्रीम कोर्ट में जमा किया गया था। 15 मार्च, 2024 के सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुपालन में, सुप्रीम कोर्ट की रजिस्ट्री ने सीलबंद कवर में एक पेन ड्राइव में डिजिटल रिकॉर्ड के साथ भौतिक प्रतियां वापस कर दी हैं।

भारत के चुनाव आयोग ने आज चुनावी बॉन्ड पर सुप्रीम कोर्ट की रजिस्ट्री से डिजिटल रूप में प्राप्त डेटा को अपनी वेबसाइट पर अपलोड कर दिया है। इसको लेकर एक पोस्ट भी साझा की गई है।

(For more news apart from Election Commission made public the latest data in electoral bond case News In Hindi, stay tuned to Rozana Spokesman)