दिल्ली आबकारी नीति मामला : CM केजरीवाल से CBI ने करीब 9 घंटे तक की पूछताछ

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, दिल्ली

CM ने कहा कि सीबीआई ने शराब नीति को लेकर हर तरह के सवाल मुझसे पूछे.

Delhi Excise Policy case: CBI interrogated CM Kejriwal for almost 9 hours

New Delhi; केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने आबकारी नीति घोटाला मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से रविवार को करीब नौ घंटे तक पूछताछ की। आप प्रमुख केजरीवाल अपनी सरकारी काली रंग की एसयूवी में पूर्वाह्न करीब 11 बजे कड़ी सुरक्षा वाले CBI मुख्यालय पहुंचे।

केजरीवाल करीब नौ घंटे की पूछताछ के बाद रात करीब साढ़े आठ बजे जब इमारत से बाहर निकले तो उन्होंने बाहर इंतजार कर रहे मीडियाकर्मियों की ओर हाथ हिलाया।

 घर पहुंचने के बाद केजरीवाल ने मीडिया से बात की. उन्होंने कहा कि पूरी इज्जत के साथ सीबीआई ने मुझसे सवाल पूछे. जितने सवाल उन्होंने पूछे मैंने सबका जवाब दिया. कथित शराब घोटाला झूठ है . आम आदमी पार्टी एक कट्टर ईमानदार पार्टी है. हम मर जाएंगे लेकिन भ्रष्टाचार नहीं करेंगे. 

CM ने आगे कहा कि सीबीआई ने शराब नीति को लेकर हर तरह के सवाल मुझसे पूछे. सीबीआई ने मुझसे 56 सवाल पूछे. वो मुझे आगे बुलाएंगे या नहीं मुझे पता नहीं .

बता दें कि आप नेता मनीष सिसोदिया को इस मामले में करीब आठ घंटे की पूछताछ के बाद 26 फरवरी को गिरफ्तार कर लिया गया था और अधिकारियों ने कहा था कि उनके जवाब संतोषजनक नहीं थे। बाद में उन्होंने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। अधिकारियों ने कहा कि एजेंसी के वरिष्ठ अधिकारी घटनाक्रम पर नजर रखने के लिए रविवार को कार्यालय में मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि जब भी कोई वीआईपी एजेंसी में आता है तो यह सामान्य प्रक्रिया होती है।

केजरीवाल को सीबीआई के समन के खिलाफ आम आदमी पार्टी ने कई इलाकों में विरोध प्रदर्शन किया और पुलिस ने पार्टी के कई शीर्ष नेताओं को हिरासत में लिया।