Visa Fraud Case: दिल्ली, पंजाब और जम्मू-कश्मीर में सीबीआई की छापेमारी

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, दिल्ली

एजेंसी ने आरोप लगाया है दूतावास के वीजा विभाग के पूर्व कर्मचारियों शुभम शौकीन और आरती मंडल ने जनवरी-मई के बीच अन्य लोगों के साथ साजिश रचकर धोखाधड़ी..

Visa fraud case: CBI raids in Delhi, Punjab and Jammu and Kashmir

New Delhi : केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने कथित वीजा धोखाधड़ी मामले में यहां फ्रांसीसी दूतावास के दो पूर्व कर्मचारियों समेत कई लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के बाद शुक्रवार को दिल्ली, पंजाब और जम्मू-कश्मीर में छह स्थान पर छापेमारी की। एजेंसी ने आरोप लगाया है कि दूतावास के वीजा विभाग के पूर्व कर्मचारियों शुभम शौकीन और आरती मंडल ने जनवरी और मई के बीच अन्य लोगों के साथ साजिश रचकर धोखाधड़ी की।

सीबीआई के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, “आरोप है कि उक्त आपराधिक साजिश के तहत पंजाब और जम्मू के आवेदकों ने कथित तौर पर बेंगलुरु की एक कंपनी द्वारा तैयार किए गए जाली पत्र बेंगलुरु में फ्रांस के महावाणिज्य दूतावास के सामने पेश किए ताकि उन्हें फ्रांस के पोर्ट-ली-हार्वी में नौकरी करने के लिए प्रवेश वीजा जारी किए जा सकें।”

एजेंसी ने आरोप लगाया है कि शौकीन और मंडल ने यहां फ्रांस के दूतावास में वीजा विभाग के प्रमुख की जानकारी और मंजूरी के बिना प्रत्येक वीजा के लिए 50,000 रुपये रिश्वत लेकर तीन अन्य आरोपियों को वीजा जारी किए।