AIIMS में निकली भर्ती: 30 साल तक के उम्मीदवार कर सकते है आवेदन, ये है आखरी तारीख

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, दिल्ली

उन्हें 1 लाख 42 हजार रुपए तक मासिक वेतन दिया जाएगा।

Recruitment in AIIMS: Candidates up to 30 years can apply, this is the last date

नई दिल्ली: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) ने 3055 पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. इसके तहत नर्सिंग ऑफिसर के पदों पर भर्ती की जाएगी। नर्सिंग या बीएससी कर चुके उम्मीदवार 5 मई तक एम्स की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. चयनित होने पर उन्हें 1 लाख 42 हजार रुपए तक मासिक वेतन दिया जाएगा।

शैक्षिक योग्यता 

जिन उम्मीदवारों ने किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से बीएससी (ऑनर्स) नर्सिंग या बीएससी नर्सिंग की डिग्री प्राप्त की है और नर्सिंग काउंसिल ऑफ इंडिया या किसी राज्य से नर्स और मिडवाइफ के रूप में पंजीकृत हैं, वे ही इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

आयु सीमा
आवेदन की अंतिम तिथि के अनुसार उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से कम और 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट दी गई है।

वेतन
भर्ती प्रक्रिया में चयनित होने पर अभ्यर्थी को वेतनमान-7 के अनुसार 44,900 रुपये से 1 लाख 42 हजार 400 रुपये प्रति माह वेतन दिया जायेगा.

आवेदन शुल्क
सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 3000 रुपये आवेदन शुल्क है, जबकि एससी-एसटी और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए 2400 रुपये आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है।

ऐसे करें आवेदन

- आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.ac.in पर जाएं।
- वेबसाइट के होम पेज पर रिक्रूटमेंट लिंक पर क्लिक करें।
- इसके बाद एम्स नर्सिंग ऑफिसर रिक्रूटमेंट कॉमन एप्टीट्यूड टेस्ट (NORCET-2023) के लिंक पर जाएं।
- अगले पेज पर ऑनलाइन अप्लाई करने के लिंक पर क्लिक करें।
- मांगी गई डिटेल्स भरकर रजिस्टर करें।
- रजिस्ट्रेशन के बाद आप आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।