Delhi Weather: उत्तर भारत में गर्मी की लहर, दोपहर की धूप कर रही परेशान

राष्ट्रीय, दिल्ली

दिल्ली-एनसीआर में आज आसमान साफ रहने की उम्मीद है, धूप खिली रहेगी और तापमान अधिकतम 32 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा।

Heat wave in North India, afternoon sun is troubling news in hindi

Delhi Weather news in hindi: होली के त्यौहार से पहले उत्तर भारत में गर्मी की लहर का सामना करना पड़ रहा है, दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में तापमान बढ़ रहा है, दोपहर की धूप के कारण पारा बढ़ने से लोगों को गर्मी का सामना करना पड़ रहा है।

सुबह और शाम को लगातार ठंड के बावजूद, गर्मी बढ़ती जा रही है, पूर्वानुमानों से पता चलता है कि आने वाले दिनों में अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ सकता है और न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है।

आईएमडी ने पांच दिवसीय बारिश का अलर्ट जारी किया

गौर हो कि भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने अगले पांच दिनों में मौसम के मिजाज में संभावित बदलाव की चेतावनी जारी करते हुए विभिन्न राज्यों में छिटपुट हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की है।

पूर्वी मध्य और आसपास के प्रायद्वीपीय भारत में गरज, बिजली और ओलावृष्टि के साथ हल्की बारिश हो सकती है। पश्चिम बंगाल, ओडिशा, झारखंड, विदर्भ, छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्य प्रदेश, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, पुडुचेरी और बिहार जैसे राज्यों में विशेष रूप से आज, 19 मार्च को ये स्थितियां देखने की संभावना है।

दिल्ली-एनसीआर मौसम पूर्वानुमान

दिल्ली-एनसीआर में आज आसमान साफ रहने की उम्मीद है, धूप खिली रहेगी और तापमान अधिकतम 32 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 13 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। इस बीच, उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है। इसके विपरीत, पश्चिमी यूपी के शुष्क रहने का अनुमान है।

ऐसे में आने वाले दिनों में देखना होगा की मौसम कैसा रहेगा। हालांकि इस बीच अगर पहाड़ों पर मौसम खराब होगा तो इसका असर मैदानी इलाकों में भी देखने को मिलेगा।

(For more news apart from Gold and silver prices increased again, bullion market boomed news in hindi, stay tuned to Rozana Spokesman)