Tajinder Singh Bittu Resign News: कांग्रेस को बड़ा झटका, तजिंदर सिंह बिट्टू ने दिया इस्तीफा

राष्ट्रीय, दिल्ली

35 साल बाद, मैं कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देता हूं-तजिंदर सिंह बिट्टू

Tajinder Singh Bittu resigns from Congress news in hindi

Tajinder Singh Bittu Resign News In Hindi: कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी के करीबी तजिंदर सिंह बिट्टू ने शनिवार को सबसे पुरानी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। बिट्टू ने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के हिमाचल प्रदेश प्रभारी सचिव का पद भी छोड़ दिया।

तजिंदर पाल सिंह बिट्टू ने कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को अपना इस्तीफा सौंप दिया। उन्होंने पत्र में लिखा, "मैं भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता और अपने पद एआईसीसी, हिमाचल प्रदेश के सचिव सह-प्रभारी से तत्काल प्रभाव से अपना इस्तीफा देता हूं।"

एक फेसबुक पोस्ट में बिट्टू ने अपना इस्तीफा पत्र साझा किया और कहा, "भारी मन से, 35 साल बाद, मैं कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे रहा हूं।"

बिट्टू का इस्तीफा भारत में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मतदान शुरू होने के एक दिन बाद आया। पहले चरण का मतदान शुक्रवार को 21 राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों (केंद्र शासित प्रदेशों) के 102 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए हुआ था।

वहीं वे भाजपा में शामिल हो सकते है।ऐसे में उन्हें भाजपा के दफ्तर में जाते देखा गया। ऐसे में उनके भाजपा में जाने की अटक तेज हो गई है। 

(For more news apart from Tajinder Singh Bittu resigns from Congress news in hindi, stay tuned to Rozana Spokesman hindi)