Rajiv Gandhi Death Anniversary News: पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 33वीं पुण्य तिथि, कांग्रेस ने दी श्रद्धांजलि

राष्ट्रीय, दिल्ली

सांसद राहुल गांधी ने दिल्ली में वीर भूमि पर पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को मंगलवार सुबह उनकी 33वीं पुण्य तिथि पर श्रद्धांजलि दी।

33rd death anniversary of former PM Rajiv Gandhi, Congress paid tribute news

Rajiv Gandhi Death Anniversary News in Hindi: पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 33वीं पुण्य तिथि पर आज कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी सांसद राहुल गांधी ने दिल्ली में वीर भूमि पर पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को मंगलवार सुबह उनकी 33वीं पुण्य तिथि पर श्रद्धांजलि दी।

बता दें कि इस दौरान कांग्रेस के कई नेताओं ने भी उन्हें श्रद्धांजलि दी, वहीं पी चिदंबरम और सचिन पायलट जैसे अन्य कांग्रेस नेताओं ने भी राष्ट्रीय राजधानी में पूर्व प्रधान मंत्री को श्रद्धांजलि अर्पित की।

वहीं इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजीव गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए एक्स पर पोस्ट किया, "उनकी पुण्य तिथि पर, हमारे पूर्व प्रधान मंत्री श्री राजीव गांधी जी को मेरी श्रद्धांजलि।"

वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने दिवंगत पिता और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को उनकी 33वीं पुण्यतिथि पर याद करते हुए एक पोस्ट शेयर किया और अपने पिता के सपनों को अपना बताया।

गौर हो कि राजीव गांधी ने 1984 में अपनी मां और तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद कांग्रेस की कमान संभाली थी। वहीं अक्टूबर 1984 में पदभार ग्रहण करने पर वह 40 वर्ष की आयु में भारत के सबसे कम उम्र के प्रधान मंत्री बने। उन्होंने 2 दिसंबर 1989 तक भारत के प्रधानमंत्री के रूप में कार्य किया। 20 अगस्त 1944 को जन्मे राजीव गांधी की 21 मई को तमिलनाडु के श्रीपेरंबदूर में एक चुनावी रैली के दौरान लिबरेशन टाइगर्स ऑफ तमिल ईलम के आत्मघाती हमलावर ने हत्या कर दी थी।

(For more news apart from 33rd death anniversary of former PM Rajiv Gandhi news in hindi heat wave red alert, stay tuned to Rozana Spokesman Hindi