AAP ने पुलिस पर लगाया सिसोदिया से दुर्व्यवहार का आरोप, दिल्ली पुलिस ने किया इनकार

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, दिल्ली

सिसोदिया को कथित आबकारी घोटाले से जुड़े धनशोधन के एक मामले में अदालत में पेश किया गया था।

AAP alleges police misbehaved with Sisodia, Delhi Police denies

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी ने मंगलवार को आरोप लगाया कि पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साथ यहां राउज एवेन्यू कोर्ट में एक पुलिसकर्मी ने बदसलू की। हालांकि, दिल्ली पुलिस ने आप के आरोप को खारिज करते हुए इसे 'दुष्प्रचार' करार दिया। सिसोदिया को कथित आबकारी घोटाले से जुड़े धनशोधन के एक मामले में अदालत में पेश किया गया था।

दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने वीडियो को ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा, 'राउज एवेन्यू कोर्ट में मनीष सिसोदिया के साथ इस पुलिसकर्मी की बदसलूकी हैरान करने वाली है. दिल्ली पुलिस को उन्हें तुरंत निलंबित करना चाहिए.'' 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पुलिस की आलोचना करते हुए कहा, ''क्या पुलिस को मनीष सिसोदिया के साथ इस तरह दुर्व्यवहार करने का अधिकार है? क्या पुलिस को ऐसा करने के लिए कहा गया है?"

 

 

इन आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए दिल्ली पुलिस ने इसे 'दुष्प्रचार' करार दिया है। इसमें कहा गया है कि न्यायिक हिरासत में किसी आरोपी द्वारा मीडिया को बयान देना कानून के खिलाफ है.

दिल्ली पुलिस ने ट्वीट किया, ''‘‘राउज एवेन्यू अदालत में पेशी के समय श्री मनीष सिसोदिया के साथ पुलिस दुर्व्यवहार की बात दुष्प्रचार है। पुलिसकर्मी ने सुरक्षा वजहों से सिसोदिया को पकड़ा हुआ था। न्यायिक अभिरक्षा में अभियुक्त द्वारा मीडिया को वक्तव्य जारी करना विधि विरुद्ध है।’’."

 

 

दरअसल, अदालत के बाहर पत्रकारों से बात करते हुए सिसोदिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, ''मोदी जी अहंकारी हो गए हैं, उन्हें लोकतंत्र में विश्वास नहीं है.''