Delhi Weather Update : राजधानी दिल्ली में जल्द बदलेगा मौसम का मिजाज, इन राज्यों में झमाझम बरसेंगे बादल

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, दिल्ली

मौसम विभाग के मुताबिक, राजधानी दिल्ली में 24-25 नवंबर से मौसम में बदलाव होगा।

Delhi Weather Update

Delhi Weather Update :  राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में ठंड ने अब अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है.  हालाकि अभी भी ठंड ज्यादा नहीं है. दिन में मौसम साप रहता है और सुबह-शाम को थोड़ा कोहरा देखने को मिल रहा है. पर कड़ाके की सर्दी अभी आनी बाकी है. उत्तर भारत में अभी मौसम शुष्क और सामान्य बना हुआ है वहीं मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट में कहा है कि जल्द ही पुरे भारत में मौसम का मिजाज बदलेगा। मौसम विभाग की वेदर बुलेटिन के अनुसार 25 नवंबर से  मौसम में  बदलाव देखा जा सकता है.

मौसम विभाग के मुताबिक, हिमालय क्षेत्र में पश्चिमी विक्षोभ बनने के कारण उत्तर-पश्चिम भारत का मौसम जल्द ही बदल सकता है। वहीं ज्यादात्तर राज्यों में बारिश की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक, राजधानी दिल्ली में 24-25 नवंबर से मौसम में बदलाव होगा। सुबह धुंध देखने को मिलेगी साथ ही 27 नवंबर को दिल्ली और इसके आस-पास के इलाकों में हल्की बारिश भी हो सकती है. बताते दे कि इससे पहले 24-25 नवंबर को दिल्ली में बारिश का अनुमान बताया गया था पर विक्षोभ के आने में समय लगने के कारण अब 7 नवंबर को दिल्ली में बारिश देखने को मिलेगी। 

आपको बता दें कि इन दिनों जम्मू-कश्मीर और हिमाचल के पहाड़ी क्षेत्रों में  हल्की बर्फबारी भी  हो सकती है. पहाड़ी राज्यों में भी जल्द मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है.  मौसम विभाग ने कहा कि 27 से 28 नवंबर के दौरान पश्चिमी हिमालय क्षेत्र और उत्तर-पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में अलग-अलग जगहों पर बारिश की संभावना है. दिल्ली-एनसीआर में भी मौसम करवट लेगा।  24, 25, 26 और 27 नवंबर को ज्यादात्तर राज्यों में आसमान में बादल छाए रह सकते है और हल्की बारिश भी देखने को मिल सकती है.

गौरतलब है कि आने वाले दिनों में ठंड बढ़ सकती है.  तापमान तेजी से गिरावट देखने को मिल सकता है और इसका कारण हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर जैसे पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी के दौर का शुरु होना है.