Delhi Weather News: दिल्ली में तापमान 37 डिग्री तक पहुंचने की संभावना, कल हो सकती है बारिश

राष्ट्रीय, दिल्ली

यह सोमवार को गर्म मौसम के बाद हुआ है, जब शहर में अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था,

Temperature likely to reach 37 degrees in Delhi news in hindi

Delhi Weather Update News In Hindi: दिल्ली में मंगलवार को न्यूनतम तापमान 26.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसमी औसत से 2.5 डिग्री अधिक है। भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने दिन में बादल छाए रहने का अनुमान जताया है।

अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है। यह सोमवार को गर्म मौसम के बाद हुआ है, जब शहर में अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जो सामान्य से तीन डिग्री अधिक था, जो इस महीने का अब तक का सबसे अधिक तापमान था।

सोमवार को शहर में आर्द्रता का स्तर 53% से 93% के बीच रहा, न्यूनतम तापमान 24.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री अधिक है। शहर में लगातार चार दिनों से बारिश नहीं हुई है, रविवार को आखिरी बार अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

मानसून घटनाक्रम

आईएमडी के अनुसार, दक्षिण-पश्चिम मानसून ने पश्चिमी राजस्थान और कच्छ के कुछ हिस्सों से वापसी शुरू कर दी है, जो सामान्य वापसी की तिथि 17 सितंबर से पहले हो रही है। आईएमडी ने संकेत दिया है कि अगले 24 घंटों के भीतर पश्चिमी राजस्थान, पंजाब, हरियाणा और गुजरात के अधिक क्षेत्रों से मानसून की वापसी के लिए स्थितियाँ अनुकूल हो रही हैं।

आगे बारिश की भविष्यवाणी

दिल्ली के लिए मानसून की वापसी की मानक तिथि 25 सितंबर है, लेकिन आईएमडी ने अभी तक राजधानी के लिए सटीक समय-सीमा की पुष्टि नहीं की है। हालांकि, बुधवार रात से बारिश की वापसी की उम्मीद है, जिससे तापमान में कमी आने की संभावना है। बुधवार रात को हल्की बारिश की उम्मीद है, गुरुवार और शुक्रवार को अधिक बारिश और 25-35 किमी/घंटा की तेज़ हवाएँ चलने का अनुमान है। शनिवार को भी अतिरिक्त हल्की बारिश का अनुमान है, मंगलवार को अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने और बुधवार को 35 डिग्री सेल्सियस तक गिरने की उम्मीद है।

(For more news apart from Temperature likely to reach 37 degrees in Delhi News In hindi delhi Weather Forecast, stay tuned to Rozana Spokesman hindi)