Delhi border: दिल्ली के सिंघु और टिकरी बॉर्डर आंशिक रूप से खोले जाएंगे

राष्ट्रीय, दिल्ली

दिल्ली से करीब 200 किलोमीटर दूर अंबाला के पास पंजाब-हरियाणा सीमा पर हजारों किसान डटे हुए हैं

Delhi border: Delhi's Singhu and Tikri borders will be partially opened news in hindi

Delhi border: दिल्ली-हरियाणा सीमा पर सिंघु और टिकरी बॉर्डर सड़कों को करीब दो सप्ताह तक बंद रखने के बाद अधिकारियों ने शनिवार को इन्हें आंशिक रूप से खोलने की प्रक्रिया शुरू कर दी। दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि किसानों के 'दिल्ली चलो' मार्च के मद्देनजर सिंघु बॉर्डर रोड की बंद सर्विस लेन और टिकरी बॉर्डर रोड की एक लेन को वाहनों के आवागमन के लिए खोला जा रहा है। सिंघु और टिकरी बॉर्डर मार्ग खुलने से दिल्ली से हरियाणा जाने वाले लोगों को बड़ी राहत मिलेगी।

पंजाब के प्रदर्शनकारी किसानों ने फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी और कृषि ऋण माफी सहित अपनी मांगों को लेकर 'दिल्ली चलो' मार्च शुरू किया, जिसके बाद 13 फरवरी को दोनों सीमा सड़कों को सील कर दिया गया। दिल्ली से करीब 200 किलोमीटर दूर अंबाला के पास पंजाब-हरियाणा सीमा पर हजारों किसान डटे हुए हैं, क्योंकि सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें आगे बढ़ने की इजाजत नहीं दी है।

इस बीच, सोनीपत से मिली खबर के मुताबिक कुंडली बॉर्डर रोड पर सर्विस लेन खोल दी गई है। बॉर्डर बंद होने के 11वें दिन सर्विस लेन को दोपहिया वाहनों के लिए खोल दिया गया है। इससे दिल्ली जाने वाले यात्रियों और औद्योगिक क्षेत्र के वाहनों को राहत मिली है। 
खैर प्रशासन के इस फैसले के बाद वाहन चालकों को कई तरह की परेशानियों से छुटकारा मिलेगा। वहीं आने जाने में होने वाली परेशानी से भी इस दौरान लोगों को निजात मिलेगा।

(For more news apart from Delhi border: Delhi's Singhu and Tikri borders will be partially opened News In Hindi, stay tuned to Rozana Spokesman)