Delhi Baby Hospital Fire News: आग की घटना में मारे गए 5 नवजात बच्चों के शव पोस्टमॉर्टम के बाद परिजनों को सौंपे गए

राष्ट्रीय, दिल्ली

पुलिस ने बताया कि ऐसा दावा किया गया है कि एक नवजात शिशु की मौत आग लगने से कुछ घंटे पहले हो गई थी.

Delhi baby hospital fire update

Delhi Baby Hospital Fire News: पूर्वी दिल्ली के विवेक विहार में बच्चों के एक अस्पताल में आग लगने के कारण मारे गए सात में से पांच नवजात शिशुओं के शव पोस्टमार्टम के बाद उनके परिजन को सौंप दिए गए हैं। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि दो अन्य शिशुओं के शव सोमवार को पोस्टमार्टम के बाद उनके परिजन को सौंपे जाएंगे।

पुलिस ने बताया कि ऐसा दावा किया गया है कि एक नवजात शिशु की मौत आग लगने से कुछ घंटे पहले हो गई थी, लेकिन इसकी पुष्टि पोस्टमार्टम के बाद ही की जा सकती है।

बता दे कि पूर्वी दिल्ली के विवेक विहार में बच्चों के एक अस्पताल में आग लग जाने से सात नवजात शिशुओं की मौत हो गई थी और पांच अन्य घायल हो गए थे। हादसा पूर्वी दिल्ली के विवेक विहार स्थित न्यू बोर्न बेबी केयर हॉस्पिटल में शनिवार रात 11.30 बजे हुआ। घटना की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की 16 गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। 

Haryana School Summer Holidays News: हरियाणा में रिकॉर्ड तोड़ गर्मी, सभी स्कूलों में छुट्टियों की घोषणा

 अस्पताल लाइसेंस की अवधि समाप्त थी

अधिकारियों ने बताया कि अस्पताल लाइसेंस की अवधि समाप्त हो जाने के बावजूद अवैध रूप से संचालित किया जा रहा था। पुलिस ने कहा कि अस्पताल में योग्य डॉक्टर भी नहीं थे और अग्निशमन विभाग से कोई मंजूरी भी नहीं ली गई थी। पुलिस ने अस्पताल के मालिक डॉ. नवीन किची और डॉ. आकाश को गिरफ्तार कर लिया है। डॉ. आकाश शनिवार रात घटना के वक्त ड्यूटी पर थे।

(For more news apart from Delhi baby hospital fire update News in hindi, stay tuned to Rozana Spokesman)