New Delhi : दिल्ली में चार साल की बच्ची के साथ बलात्कार, व्यक्ति गिरफ्तार

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, दिल्ली

लड़की गत बुधवार शाम अपने घर के बाहर खेलते समय लापता हो गई थी। लड़की के माता-पिता ने भलस्वा डेयरी थाने में इसकी शिकायत की और फिर ...

New Delhi: Four-year-old girl raped in Delhi, man arrested

New Delhi : राष्ट्रीय राजधानी के भलस्वा डेयरी इलाके में चार साल की बच्ची का अपहरण कर उसका यौन उत्पीड़न करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि लड़की गत बुधवार शाम अपने घर के बाहर खेलते समय लापता हो गई थी। लड़की के माता-पिता ने भलस्वा डेयरी थाने में इसकी शिकायत की और फिर भारतीय दंड संहिता की धारा 363 (अपहरण की सजा) के तहत मामला दर्ज किया गया।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि अगले दिन सुबह करीब सात बजे बच्ची एक पार्क के पास मिली। उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसका यौन उत्पीड़न होने की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि इसके बाद यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम के प्रावधानों सहित अन्य प्रासंगिक धाराओं को शिकायत में जोड़ा गया।

पुलिस उपायुक्त (बाहरी उत्तर) देवेश कुमार महला ने बताया कि मामले में अनिल पाठक नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) ने शहर की पुलिस को नोटिस जारी कर इस घटना पर की गई कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी है।