Delhi Fake Medicine Row: दिल्ली के अस्पतालों में मिर्गी के मरीजों को दी जाने वाली एक और दवा क्वालिटी टेस्ट में फेल

राष्ट्रीय, दिल्ली

ट्रायल में फेल हुई दवा मिर्गी और दौरे के इलाज के लिए अहम है और अधिकारियों के मुताबिक कई दवाएं तय मानकों पर खरी नहीं उतर रही हैं.

Another medicine given to epilepsy patients in Delhi hospitals fails in quality test

Another medicine given to epilepsy patients in Delhi hospitals fails in quality test: अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार को उस समय बड़ी शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा जब राज्य के सरकारी अस्पतालों में इस्तेमाल की जा रही एक और दवा घटिया गुणवत्ता की पाई गई। ट्रायल में फेल हुई दवा मिर्गी और दौरे के इलाज के लिए अहम है और अधिकारियों के मुताबिक कई दवाएं तय मानकों पर खरी नहीं उतर रही हैं.

उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना की दिल्ली के सरकारी अस्पतालों और मोहल्ला क्लीनिकों में घटिया दवाओं की खरीद और आपूर्ति की जांच सीबीआई को सौंपे जाने के कुछ दिन बाद चंडीगढ़ की क्षेत्रीय औषधि परीक्षण प्रयोगशाला (आरडीटीएल) ने एक और दवा का नमूना फेल हो गया।

ये भी पढ़ें : Lee Sun Kyun Passes Away: इस साउथ कोरियन एक्टर का अचानक हुआ निधन, कार में मिला शव

To get all the latest updates, join us on Whatsapp Broadcast Channel.   

अधिकारियों के मुताबिक, इस बार पाया गया कि दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में सप्लाई की जाने वाली मिर्गी-रोधी दवा सोडियम वैल्प्रोएट ( Sodium Valproate) मानक गुणवत्ता की नहीं थी। उप राज्यपाल द्वारा दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में घटिया दवाओं के मामले की जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश करने के बाद सरकारी विश्लेषक (आरडीटीएल) ने 22 दिसंबर को यह रिपोर्ट जारी की.