Air India News: एयर इंडिया के यात्री को उड़ान के दौरान खाने में मिला कॉकरोच, एयरलाइन ने किया जांच का वादा किया

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, दिल्ली

उन्होंने भोजन का वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट कर एयर इंडिया, डीजीसीए और नागरिक उड्डयन मंत्री के राममोहन नायडू को टैग किया।

Air India passenger finds cockroach in food during flight news  in hindi

Air India News In Hindi: दिल्ली से न्यूयॉर्क (एआई 101) जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट में एक यात्री ने 17 सितंबर, 2024 को फ्लाइट में परोसे गए ऑमलेट में कुत्ता देखने की शिकायत की। 2 साल के बच्चे के साथ यात्रा कर रहे एक यात्री ने कहा कि मगरमच्छ को देखने से पहले वे आंशिक रूप से भोजन खा रहे थे, जिससे फूड पॉइज़निंग हो गई।

उन्होंने भोजन का वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट कर एयर इंडिया, डीजीसीए और नागरिक उड्डयन मंत्री के राममोहन नायडू को टैग किया।

यात्री ने एक्स पर बताया, "जब हमें यह मिला तो मेरे दो साल के बच्चे ने इसका आधा से ज्यादा हिस्सा खा लिया था। इसके परिणामस्वरूप उसे फूड पॉइजनिंग हो गई।"

एयर इंडिया की प्रतिक्रिया और जांच

जवाब में, एयर इंडिया के प्रवक्ता ने चिंता व्यक्त की और कहा कि एयरलाइन ने मामले को जांच के लिए अपने खानपान विभाग को भेज दिया है। प्रवक्ता ने आश्वासन दिया कि भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए उपाय किए जाएंगे, उन्होंने जोर देकर कहा कि एयरलाइन अग्रणी वैश्विक कैटरर्स के साथ काम करती है जो भोजन की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए सख्त प्रक्रियाओं का पालन करते हैं।

प्रवक्ता ने कहा, "हमें एक यात्री द्वारा सोशल मीडिया पर पोस्ट की जानकारी है, जिसमें 17 सितंबर 2024 को दिल्ली से जेएफके तक चलने वाली एआई 101 उड़ान में उन्हें दिए गए भोजन में किसी विदेशी वस्तु के बारे में बताया गया है।"

ग्राहक सुरक्षा और भोजन की गुणवत्ता के प्रति प्रतिबद्धता

एयर इंडिया ने ग्राहकों की सुरक्षा और उच्च खाद्य गुणवत्ता मानकों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता पर जोर दिया। एयरलाइन ने कहा कि वह भविष्य की उड़ानों में ऐसी घटनाओं को फिर से होने से रोकने के लिए जांच के आधार पर आवश्यक कार्रवाई लागू करेगी।

(For more news apart from Air India passenger finds cockroach in food during flight news in hindi, stay tuned to Spokesman hindi)