Delhi Weather Update: भीषण गर्मी की चपेट में राजधानी, न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के करीब

राष्ट्रीय, दिल्ली

शहर के कई हिस्सों में अधिकतम तापमान 46 डिग्री सेल्सियस को पार करने की संभावना है|

Delhi Weather Update News In Hindi

Delhi Weather Update News In Hindi: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भीषण गर्मी जारी है और राजधानी में बुधवार को न्यूनतम तापमान 29.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के सामान्य तापमान से 2.8 डिग्री अधिक है। आईएमडी ने यह जानकारी दी।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अपने मौसम पूर्वानुमान की चेतावनी में कहा कि दिल्ली के अधिकतर हिस्सों में गंभीर लू की स्थिति बनी रहेगी। सुबह साढ़े आठ बजे हवा में नमी का स्तर 43 फीसदी था|

Punjab Weather Update: पंजाब में भीषण गर्मी, मई में पहली बार पारा 49 डिग्री के पार, जानें कब से राहत की उम्मीद

शहर के कई हिस्सों में अधिकतम तापमान 46 डिग्री सेल्सियस को पार करने की संभावना है| मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी में बहुत तेज़ गर्मी देखी गई और दिल्ली के कुछ हिस्सों में तापमान 50 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंच गया।

आईएमडी के अनुसार, दिल्ली में अगले कुछ दिनों तक लू की स्थिति बनी रहने की उम्मीद है। मौसम विभाग ने लोगों से लू के कारण ‘‘संवेदनशील लोगों के लिए अत्यधिक सावधानी’’ बरतने का आग्रह किया है।

Arvind Kejriwal News: केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से झटका, अंतरिम जमानत 7 दिन बढ़ाने वाली याचिका खारिज, करना होगा सरेंडर

बढ़ते तापमान के कारण, हर उम्र के लोगों को गर्मी से संबंधित बीमारी होने और लू लगने की बहुत अधिक संभावना होती है। शिशुओं, बुजुर्गों और गंभीर बीमारियों वाले व्यक्तियों के लिए यह स्वास्थ्य संबंधी बड़ी चिंता का विषय है। आईएमडी ने लोगों को गर्मी और निर्जलीकरण से बचने की सलाह दी है।(pti)

(For more news apart from Delhi Weather Update News In Hindi, stay tuned to Rozana Spokesman)