Delhi liquor Scam News: शराब घोटाले मामले में 3 जून को होगी के. कविता की पेशी, कोर्ट ने जारी किया वारंट

राष्ट्रीय, दिल्ली

कोर्ट ने उनके लिए प्रोडक्शन वारंट जारी किया है.

K Kavita will appear in liquor scam case on June 3 News In Hindi

Delhi liquor Scam News: दिल्ली के कथित उत्पाद शुल्क घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में के. कविता को झटका लगा है. कोर्ट ने उनके लिए प्रोडक्शन वारंट जारी किया है. दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में तिहाड़ जेल में बंद बीआईएस नेता कविता की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने के कविता और अन्य के खिलाफ ED द्वारा दायर चार्जसीट पर संज्ञान लिया है. जिसके बाद कोर्ट ने कविता, चनप्रीत सिंह, प्रिंस कुमार, दामोदर शर्मा और अरविंद कुमार सिंह को समन जारी किया है. इन सभी लोगों को अगले महीने 3 जून को पेश होने का आदेश दिया गया है.

ईडी ने 10 मई को सप्लीमेंट्री चार्जशीज राउज एवेन्यू कोर्ट में दाखिल की थी. इससे पहले 21 मई को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट की विशेष न्यायाधीश कावेरी बवेजा की अदालत में कविता के खिलाफ दायर चार्जशीट पर सुनवाई की थ. उस दिन कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया और अगली सुनवाई 29 मई को करने का आदेश दिया. 21 मई को कोर्ट ने कहा था कि के कविता के खिलाफ दायर आरोप पत्र के नोटिस पर 29 मई को आदेश  दिया जाएगा.

PSPCL News: PSPCL ने कमाया 900 करोड़ रुपये का मुनाफा; अरविंद केजरीवाल ने दी बधाई

इसके साथ ही कोर्ट ने मुख्यमंत्री केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के खिलाफ दायर पूरक आरोपों पर विचार करने के लिए 28 मई की तारीख तय की थी. ईडी ने 17 मई को पूरक आरोपपत्र दाखिल किया था. जिसमें केजरीवाल और आप पार्टी को दोषी बनाया गया है.

ईडी ने 10 मई को कोर्ट में पूरक आरोप दाखिल किया था. जिसमें ईडी ने के कविता समेत कई लोगों को दोषी बनाया था. इनमें चनप्रीत सिंह, प्रिंस कुमार, दामोदर शर्मा और अरविंद शामिल हैं. इस मामले में अब तक 18 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. जिसमें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, सांसद संजय सिंह और के कविता शामिल है. 

सीएम केजरीवाल को 1 जून तक अंतरिम जमानत पर रिहा किया गया है. संजय सिंह को सुप्रीम कोर्ट से जमानत भी मिल चुकी है. ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में के कविता को 15 मार्च को हैदराबाद स्थित उनके घर से गिरफ्तार किया था. इसके बाद 11 अप्रैल को सीबीआई ने उन्हें तिहाड़ जेल भेज दिया. हालांकि, के कविता का साफ कहना है कि इस मामले से उनका कोई लेना-देना नहीं है.

(For more news apart from K Kavita will appear in liquor scam case on June 3 News In Hindi, stay tuned to Rozana Spokesman)