Delhi Rain Update : राष्ट्रीय राजधानी में अचानाक बारिश, राहत की बोछार से लोगों को मिली राहत

राष्ट्रीय, दिल्ली

मौसम विभाग के मुताबिक, बुधवार को आसमान साफ रहेगा और 25 से 35 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गर्म हवाएं चलेंगी।

Sudden rain in the national capital Delhi news in hindi

Delhi Rain Update News In Hindi: राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार को रिकॉर्ड तोड़ तापमान और भीषण गर्मी के बीच हल्की बारिश और गरज के साथ छींटे पड़े। बता दें कि दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में अचानक सूरज गायब हो गया और आसमान में बादल छा गए। इसके साथ ही कई इलाकों में हल्की बारिश भी देखने को मिली है।

मौसम विभाग के मुताबिक, बुधवार को आसमान साफ रहेगा और 25 से 35 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गर्म हवाएं चलेंगी। अधिकतम तापमान 46 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। इसके बाद शुक्रवार और शनिवार को आसमान में बादल छाए रह सकते हैं। गरज के साथ धूल भरी आंधी भी चल सकती है।

आपको बता दें कि इस बार मौसम विभाग ने केरल में 30 मई को मानसून आने की उम्मीद जताई है। इसके बाद राज्य में भारी बारिश देखने को मिलेगी। हालाँकि, केरल पहले से ही भारी बारिश और जलभराव से जूझ रहा है।

दक्षिण-पश्चिम मॉनसून आमतौर पर 1 जून के आसपास केरल में प्रवेश करता है। आमतौर पर यह उछाल के साथ उत्तर की ओर बढ़ता है और 15 जुलाई के आसपास पूरे देश को कवर कर लेता है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने पहले अगले दो घंटों के दौरान दिल्ली और आसपास के इलाकों जैसे खरखौदा, झज्जर, सोहाना, पलवल, नूंह, औरंगाबाद, होडल (हरियाणा) जट्टारी, खैर के अलग-अलग इलाकों में हल्की बारिश और 20-30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने का अनुमान लगाया था।

मौसम विभाग (आईएमडी) के मुताबिक, अगले कुछ घंटों में यूपी, हरियाणा और दिल्ली-एनसीआर में तेज हवाओं के साथ बारिश होगी। आईएमडी ने अगले 2 घंटों में सोनीपत, रोहतक, हापुड, गुलावठी, सियाना, सिकंदराबाद, बुलंदशहर और आसपास के इलाकों में बारिश और बूंदाबांदी की भविष्यवाणी की है। इसके साथ ही इस दौरान 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चल सकती हैं। मौसम विभाग ने दिल्ली के कुछ इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। नजफगढ़, पालम और आयानगर में बारिश का अनुमान है।

(For more news apart from Sudden rain in the national capital Delhi News in Hindi, stay tuned to Rozana Spokesman hindi)