दिल्ली साक्षी हत्याकांड: साक्षी के परिवार को 10 लाख रुपये का मुआवजा देगी दिल्ली सरकार, AAP ने LG पर साधा निशाना

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, दिल्ली

आम आदमी पार्टी (आप) की नेता आतिशी ने मंगलवार को लड़की के माता-पिता से मुलाकात की।

Delhi government will give compensation of Rs 10 lakh to witness's family,

 New Delhi: आम आदमी पार्टी (आप) ने उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के शाहबाद डेरी इलाके में एक नाबालिग लड़की की हत्या की घटना को लेकर शहर की कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाए और लड़की के परिवार को 10 लाख रुपये बतौर अनुग्रह राशि देने की घोषणा भी की।.

पार्टी के वरिष्ठ नेता सौरभ भारद्वाज ने लड़की की हत्या की घटना को लेकर उपराज्यपाल वी. के. सक्सेना पर मंगलवार को निशाना साधा और कहा कि दिल्ली के लोगों का शहर की कानून-व्यवस्था प्रणाली से ‘‘भरोसा उठ’’ गया है। पुलिस के अनुसार, उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के शाहबाद डेरी इलाके में 16 वर्षीय लड़की की कथित रूप से उसके प्रेमी ने कई बार चाकू से वार कर और फिर पत्थर से कुचलकर हत्या कर दी थी। इस पूरी वारदात के समय आसपास खड़े लोग मूक दर्शक बने रहे।

भारद्वाज ने मंगलवार को ट्वीट किया, ‘‘ शाहबाद डेरी में लड़की की निर्मम हत्या, लोग क्यों नहीं करते मदद? दिल्ली के लोगों का क़ानून व्यवस्था पर भरोसा उठ चुका है। जो पुलिस महिला पहलवानों और मनीष सिसोदिया पर बल का इस्तेमाल करती है, वह इन हत्यारों के सामने निर्बल नज़र आती है। समस्या नेतृत्व में है। उपराज्यपाल साहब की प्राथमिकता कुछ और हैं। ’’

आम आदमी पार्टी (आप) की नेता आतिशी ने मंगलवार को लड़की के माता-पिता से मुलाकात की। दिल्ली सरकार ने लड़की के परिवार को 10 लाख रुपये बतौर अनुग्रह राशि देने की घोषणा भी की है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘ दिल्ली सरकार साक्षी के परिवार को 10 लाख रुपये की सहायता राशि देगी और अदालत से दोषी को कड़ी से कड़ी सज़ा दिलाने की पूरी कोशिश करेगी, बड़े से बड़े वकील खड़े करेगी।’’

केजरीवाल ने सक्सेना से इस मामले में कड़ी कार्रवाई करने का सोमवार को आग्रह किया था। दिल्ली पुलिस केंद्रीय गृह मंत्रालय के अधीन आती है.