बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ सबूत नहीं का दावा करने वाली खबर गलत; जांच जारी : दिल्ली पुलिस ने दी सफाई

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, दिल्ली

खबर फैली है कि दिल्ली पुलिस ने कहा है कि उसे डब्ल्यूएफआई प्रमुख सिंह को गिरफ्तार करने के लिए पर्याप्त सबूत नहीं मिले हैं।

photo

New Delhi: भारतीय कुश्ती संघ (डब्ल्यूएफआई) के निवर्तमान प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के मामले में जांच कर रही  दिल्ली पुलिस ने मीडिया रिपोर्ट्स को खारिज कर दिया, जिसमें यह दावा किया गया है कि बृजभूषण के खिलाफ पर्याप्त सबूत नहीं मिले हैं . दिल्ली पुलिस ने सफाई जारी कर कहा कि मामले में अभी जांच चल रही है. सबूत नहीं मिलने का दावा करने वाली खबरें ‘‘गलत’’ हैं। जांच पूरी होने के बाद रिपोर्ट कोर्ट में पेश की जाएगी. 

बता दें कि इससे पहले खबर फैली थी कि दिल्ली पुलिस ने कहा है कि उसे डब्ल्यूएफआई प्रमुख सिंह को गिरफ्तार करने के लिए पर्याप्त सबूत नहीं मिले हैं। मालूम हो कि बृजभूषण शरण सिंह पर एक नाबालिग समेत सात महिला पहलवानों का यौन उत्पीड़न करने का आरोप है।

बाद में, दिल्ली पुलिस ने ट्विटर पर कहा, ‘‘कई टेलीविजन चैनलों पर यह खबर प्रसारित की जा रही है कि दिल्ली पुलिस को डब्ल्यूएफआई के पूर्व प्रमुख के खिलाफ दर्ज मामलों में पर्याप्त सबूत नहीं मिले हैं और इस संबंध में एक अंतिम रिपोर्ट संबद्ध अदालत में दाखिल की जानी बाकी है।’’.

दिल्ली पुलिस ने ट्वीट किया, ‘‘यह स्पष्ट किया जाता है कि यह खबर ‘गलत’ है और इस संवेदनशील मामले में पूरी संवेदनशीलता के साथ जांच जारी है।’’

बता दें कि प्रदर्शनकारी पहलवानों ने रविवार को नए संसद भवन के उद्घाटन के बाद वहां तक मार्च करने की कोशिश की थी, जिस दौरान उन्हें हिरासत में ले लिया गया था, हालांकि बाद में उन्हें छोड़ दिया गया। ये पहलवान, सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर 23 अप्रैल से जंतर मंतर पर प्रदर्शन कर रहे थे।