Gujarat Monsoon News: राज्य में तेज हवाओं के साथ बारिश, जानें मौसम विभाग की चेतावनी

राष्ट्रीय, गुजरात

आंधी-तूफ़ान की गतिविधि के कारण बारिश होगी। चक्रवाती परिसंचरण तंत्र के कारण बारिश का अनुमान है।

Gujarat rain with strong winds news in hindi

Gujarat Monsoon Latest News In Hindi: मौसम विभाग (IMD) ने अगले आने वाले घंटों में तेज़ हवाओं के साथ बारिश की भविष्यवाणी की है। दाहोद, छोटाउदेपुर, नर्मदा, सूरत, तापी, डांग, नवसारी, वलसाड, भरूच, वडोदरा, पंचमहल, दादरा नगर हवेली, राजकोट, भावनगर, अमरेली, गिर सोमनाथ, दीव, जूनागढ़ और पोरबंदर में तेज हवाओं के साथ बारिश का अनुमान है।

जबकि देवभूमि द्वारका, जामनगर, कच्छ, मोरबी, बनासकांठा, पाटन, सुरेंद्रनगर, बोटाद, अहमदाबाद, मेहसाणा, गांधीनगर, साबरकांठा, अरावली, महिसागर, खेड़ा और आनंद में बारिश का अनुमान है।

ऑरेंज अलर्ट घोषित

आंधी-तूफ़ान की गतिविधि के कारण बारिश होगी। चक्रवाती परिसंचरण तंत्र के कारण बारिश का अनुमान है। आज दाहोद, छोटाउदेपुर, नर्मदा, सूरत, डांग, नवसारी, वलसाड, तापी, दमन, दादरा नगर हवेली में बहुत भारी बारिश का अनुमान है। मौसम विभाग ने भारी बारिश के चलते ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

सौराष्ट्र के जिलों में बारिश का अनुमान

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक अगले पांच दिनों तक सामान्य बारिश का अनुमान है। मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों के दौरान सौराष्ट्र और कच्छ में गरज के साथ हल्की बारिश की संभावना नहीं जताई है। इसके अलावा सौराष्ट्र के अन्य जिलों में भी गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, दाहोद, पंचमहल, नर्मदा, सूरत, नवसारी, वलसाड, दादर नगर हवेली, दमन, अरावली, महिसागर में छिटपुट जगहों पर बारिश का अनुमान है।

बुधवार को कच्छ जिले में सामान्य बारिश का अनुमान है। इसके अलावा अन्य जिलों में भी बारिश का अनुमान लगाया गया है। मौसम विभाग ने सौराष्ट्र के कई जिलों में सामान्य बारिश की भविष्यवाणी की है। 

गुरुवार को सभी जिलों में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है। वडोदरा, छोटा उदेपुर, भरूच, नर्मदा, सूरत, तापी, नवसारी, वलसाड, दमन और दादरानगर हवेली में बारिश का अनुमान है। शुक्रवार को राज्य के कई जिलों में बारिश का अनुमान है, जिनमें बनासकांठा, साबरकांठा, पाटन, मेहसाणा, गांधीनगर, अरावली, अहमदाबाद, गांधीनगर, खेड़ा, महिसागर, पंचमहल, दाहोद, आनंद, वडोदरा, छोटाउदेपुर, भरूच, नर्मदा, सूरत, डांग और वलसाड नवसारी शामिल हैं।

(For more news apart from Gujarat rain with strong winds news in hindi, stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)