Gujrat Rain News:  राज्य में कल भारी बारिश का अनुमान, जानिए कहां होगी बारिश

राष्ट्रीय, गुजरात

मौसम विभाग के मुताबिक, छत्तीसगढ़ के ऊपर डिप्रेशन बनने के कारण गुजरात में बारिश हुई है।

Heavy rain forecast in the state tomorrow, know where it will rain news in hindi

Gujrat Rain News In Hindi: गुजरात में आज और कल भारी बारिश की संभावना जताई गई है। वहीं राज्य मौसम विभाग की ओर से बारिश की भविष्यवाणी की गई है। दक्षिण गुजरात में आज और कल भारी बारिश की आशंका जताई गई है, वहीं उत्तर और मध्य गुजरात में भी भारी बारिश की संभावना है।  

मौसम विभाग के मुताबिक, छत्तीसगढ़ के ऊपर डिप्रेशन बनने के कारण गुजरात में बारिश हुई है। हालांकि, तीन दिनों के बाद बारिश की तीव्रता कम हो जाएगी। आज सूरत, नवसारी, तापी, वलसाड, डांग, भरूच, नर्मदा, छोटाउदेपुर, दाहोद, बनासकांठा, साबरकांठा, अरावली, पाटन, मेहसाणा, महिसागर, पंचमहल और वडोदरा जिलों में भारी बारिश का अनुमान है।

कल बुधवार को राज्य के अरावली, महिसागर, दाहोद, पंचमहल, छोटाउदेपुर, भरूच, नर्मदा, सूरत, तापी, नवसारी, डांग और वलसाड जिलों में भारी बारिश का अनुमान है। गुजरात में अब तक सीजन की 123 फीसदी बारिश हो चुकी है।

अहमदाबाद: गुजरात में पिछले कुछ समय से बारिश पर ब्रेक लगा हुआ है। इस वर्ष राज्य में बहुत अच्छी वर्षा हुई है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक आज राज्य में दाहोद, छोटाउदेपुर, नर्मदा, वलसाड, दमन, दादरा नगर हवेली में छिटपुट स्थानों पर भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है। मॉनसून ट्रफ के कारण बारिश का अनुमान है। मौसम विभाग ने आज अहमदाबाद शहर में मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की है।

राज्य के किसानों को बड़ा नुकसान

गौर हो कि गुजरात में पिछले दो हफ्ते से हो रही भारी बारिश के कारण राज्य के किसानों को काफी नुकसान हुआ है। ताजा आंकड़ों के मुताबिक राज्य में बारिश ने जमकर कहर बरपाया है। श्रावण माह में लगातार बारिश के कारण किसानों की अधिकांश फसलें जल गयी हैं। राज्य पर अब भी भारी बारिश का खतरा मंडरा रहा है।

(For more news apart from Heavy rain forecast in the state tomorrow News In Hindi, stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)