Gujarat News: आर्थिक तंगी से परेशान मां ने घोंट दिया अपनी ही बेटियों का गला, फिर उठाया ऐसा कदम...

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, गुजरात

महिला के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है,..

photo

वड़ोदरा: गुजरात के वड़ोदरा शहर में आर्थिक तंगी के कारण अपनी दो बेटियों की कथित तौर पर हत्या करने के बाद एक महिला ने आत्महत्या करने की कोशिश की, लेकिन पड़ोसी ने उसे बचा लिया। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) पन्ना मोमाया के मुताबिक दक्षा चौहान (43) ने सोमवार रात शहर के करेलीबाग इलाके में अपने किराए के मकान में अपनी बेटियों को कथित तौर पर जहर दिया और बाद में उनका गला घोंट कर हत्या कर दी।

डीसीपी ने बताया कि दक्षा की एक बेटी कक्षा नौ की छात्रा थी जबकि दूसरी बेटी स्नातक पाठ्यक्रम की तृतीय वर्ष की छात्रा थी।

डीसीपी पन्ना मोमाया ने कहा, ‘‘ दक्षा चौहान तलाकशुदा थी और अपने पिता के साथ रहती थी। 15 दिन पहले वह अपनी बेटियों के साथ करेलीबाग स्थित किराए के मकान में रहने गई। किराया जमा करने और स्कूल की फीस देने में असमर्थ होने के कारण उसने कल रात अपनी बेटियों को जहर दे दिया। जब जहर का असर नहीं हुआ, तो दक्षा ने लड़कियों का गला घोंट दिया और खुद पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश की। इस दौरान एक पड़ोसी ने उसे देखा और बचा लिया। ’’

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक, महिला के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है, उसका अस्पताल में इलाज चल रहा है। जांच के लिए फॉरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला (एफएसएल) की एक टीम को बुलाया गया है।