Chandipura Virus News: गुजरात में चांदीपुरा वायरस के 13 नए संदिग्ध मामले आए सामने, पांच मौतें

राष्ट्रीय, गुजरात

सभी संदिग्ध मामलों के नमूने जांच के लिए एनआईवी भेजे गए हैं।

Chandipura Virus News 13 new suspected cases of Chandipura virus reported in Gujarat, five deaths

Chandipura Virus News: गुजरात में रविवार को चांदीपुरा वायरस के 13 नए संदिग्ध मामले सामने आए और पांच लोगों की मौत हो गई। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी। नवीनतम मामलों के साथ राज्य में अब तक पुष्ट और संदिग्ध मामलों की कुल संख्या 84 हो गई है, जबकि मृतकों की संख्या 32 हो गई है।

अहमदाबाद (दो संक्रमण), अरावली (दो), बनासकांठा (दो), सुरेंद्रनगर (एक), गांधीनगर (एक), खेड़ा (एक), मेहसाणा (एक), नर्मदा (एक), वडोदरा (एक) और राजकोट से (एक) नए संदिग्ध मामले सामने आए हैं।

राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने एक बयान में कहा कि संदिग्ध तौर पर चांदीपुरा वायरस के कारण हुई पांच मौतों में एक-एक महिसागर, खेड़ा और वडोदरा और दो बनासकांठा में हुईं। पुणे स्थित राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान (एनआईवी) ने शनिवार को गुजरात में चांदीपुरा वायरस के नौ मामलों की पुष्टि की।

स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि रविवार को राज्य में किसी नए मामले की पुष्टि नहीं हुई। सभी संदिग्ध मामलों के नमूने जांच के लिए एनआईवी भेजे गए हैं।

गुजरात में बुधवार को चांदीपुरा वायरस से पहली मौत की सूचना मिली, जिसके बाद राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने संभावित संक्रमण का पता लगाने और बीमारी को नियंत्रित करने के लिए स्थानीय स्तर पर दैनिक निगरानी करने के निर्देश जारी किए।

बयान के अनुसार स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लगभग 19,000 घरों में निगरानी की है और प्रभावित क्षेत्रों में 1.16 लाख घरों में पाउडर का छिड़काव किया है। बयान के मुताबिक हर एक मामले की जांच त्वरित प्रतिक्रिया टीम द्वारा की जा रही है और लोगों को व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरणों का उपयोग करने की सलाह दी गई है।(pti)

(For More News Apart from Chandipura Virus News 13 new suspected cases of Chandipura virus reported in Gujarat, five deaths, Stay Tuned To Rozana Spokesman)