Game Zone Fire News: गुजरात के गेम जोन में भीषण आग, 30 लोगों की मौत

राष्ट्रीय, गुजरात

सीएम भूपेंद्र पटेल और गृह मंत्री हर्ष संघवी ने आज सुबह नाना-मावा रोड पर घटना स्थल और शहर के एक अस्पताल का दौरा किया

Gujarat game zone fire, 30 people died

Rajkot Game Zone Fire News In Hindi: गुजरात के राजकोट शहर में शनिवार देर रात एक इनडोर गेम जोन में भीषण आग लगने के बाद चार बच्चों सहित 30 लोगों की मौत हो गई है। गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल और गृह मंत्री हर्ष संघवी ने आज सुबह नाना-मावा रोड पर घटना स्थल और शहर के एक अस्पताल का दौरा किया, जहां घायलों का इलाज चल रहा है। अब तक हिरासत में लिए गए चार लोगों में सह-मालिक और सुविधा का प्रबंधक भी शामिल है, जबकि घटना की जांच कर रही विशेष जांच टीम ने रविवार तड़के स्थानीय प्रशासन से मुलाकात की।

गेमिंग गतिविधियों के लिए धातु और फाइबर शीट का उपयोग करके बनाए गए ढांचे में आग लगने के बाद छह घंटे से अधिक समय तक बचाव अभियान चला। राजकोट के जिला कलेक्टर प्रभाव जोशी ने कहा कि कुछ शव पहचान से परे जल गए हैं और पीड़ितों के शवों के डीएनए नमूने और उनके परिजनों को पहचान के लिए गांधीनगर की एक प्रयोगशाला में भेजा गया है। अधिकारियों के अनुसार, आग शॉर्ट-सर्किट के कारण लगी। अधिकारियों ने यह भी पुष्टि की है कि दो मंजिला इमारत के पास टीआरपी मनोरंजन पार्क के मालिक से अग्नि मंजूरी या अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) के लिए आवेदन नहीं था।

टीआरपी मनोरंजन और थीम पार्क में हुई घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि वह "बेहद व्यथित" हैं, जबकि राष्ट्रपति ने कहा कि इस घटना ने उन्हें "पीड़ा पहुँचाई है"।  पीएम मोदी ने एक्स पर लिखा, "राजकोट में आग लगने की घटना से बेहद व्यथित हूँ। मेरी संवेदनाएँ उन सभी लोगों के साथ हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है। घायलों के लिए प्रार्थना करता हूँ। स्थानीय प्रशासन प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए काम कर रहा है।"

खैर अब देखना होगा की इस मामले में 27 से ज्यादा लोगों की मौत के बाद मामले में और क्या कुछ निकल कर सामने आता है। फिलहाल पुलिस और प्रशासन की प्राथमिक जांच में आग लगने का कारण शॉर्ट-सर्किट बताया जा रहा है। वहीं इस मामले में लगातार जांच कार्रवाई जारी है।

(For more news apart from Massive fire in Gujarat game zone, 30 people died News in Hindi, stay tuned to Rozana Spokesman hindi)