नूह हिंसा मामले पर अपडेट: अब तक 45 FIR दर्ज, 139 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, हरियाणा

शांति बनाए रखने के लिए सुरक्षा बलों की 34 कंपनियां तैनात की गई हैं,...

SP Varun Singla

चंडीगढ़: नूह हिंसा मामले को लेकर एस.पी. वरुण सिंगला ने ताजा जानकारी साझा की है. उनके मुताबिक इस मामले में अब तक 45 FIR दर्ज की गई हैं और 139 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

SP वरुण सिंगला का कहना है कि इन मामलों की जांच के लिए तीन एसआईटी का गठन किया गया है जो मामलों की गहनता से जांच कर रही है. इसके अलावा मामले में शामिल अन्य आरोपियों की तलाश के लिए आठ अन्य टीमों द्वारा अलग-अलग इलाकों में छापेमारी की जा रही है.

उन्होंने कहा कि शांति बनाए रखने के लिए सुरक्षा बलों की 34 कंपनियां तैनात की गई हैं, जिनमें 13 पैरामिलिट्री फाॅर्स  और 21 हरियाणा पुलिस की कंपनियां शामिल हैं. इसके अलावा नूह पुलिस भी अपनी जिम्मेदारी निभा रही है।

SP वरुण सिंगला ने कहा कि पुलिस सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों पर कड़ी नजर रख रही है और इस मामले में तीन एफआईआर दर्ज की गई हैं.  उन्होंने कहा कि अब तक 6 मौतें हो चुकी हैं और 60 लोगों के घायल होने की खबर है.

उन्होंने कहा कि जिन इलाकों में यह घटना हुई, वहां निजी और सरकारी सीसीटीवी लगे हुए हैं. फुटेज आदि के माध्यम से जांच की जा रही है। आम लोगों की सुविधा के लिए आज भी कर्फ्यू में ढील दी गई है. वहीं सोशल मीडिया पर फैल रही अफवाहों को रोकने के लिए 5 अगस्त तक इंटरनेट सेवाओं पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. फिलहाल जिले में हिंसा का कोई मामला सामने नहीं आया है, स्थिति नियंत्रण में है.