67वीं हरियाणा सीनियर राज्य कुश्ती प्रतियोगिता शुरू, 4 दिसम्बर तक...

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, हरियाणा

कृषि मंत्री JP दलाल ने पहलवानों के हाथ मिलवाकर प्रतियोगिता की शुरूवात की . इंटरनेशनल कुश्ती पहलवान भी इसमे भाग ले रहें हैं . जो 4 दिसम्बर तक चलेगी

67th Haryana Senior State Wrestling Competition begins, till December 4...

हरियाणा  की 67वीं राज्य सीनियर कुश्ती प्रतियोगिता शुरू हो गई है। बहादुरगढ़ के मॉर्डन स्कूल में चार दिन तक कुश्ती का महाकुंभ जारी रहेगा। प्रतियोगिता  की शुरूआत हरियाणा के कृषि मंत्री जे पी दलाल ने पहलवानों के हाथ मिलवाकर की है। इससे पहले कृषि मंत्री का  मॉर्डन स्कूल के चेयरमैन और हरियाणा कुश्ती संघ के महासचिव राकेश कोच ने जोरदार स्वागत भी किया। कुश्ती के ये महामुकाबले 4 दिन तक चलते रहेंगे। पहले दो दिन राज्य कुश्ती प्रतियोगिता होगी तो 5 से 6 दिसम्बर तक ग्रैंड प्रिक्स रैंकिंग कुश्ती प्रतियोगिता होगी।  कृषि मंत्री जेपी दलाल ने पहलवानों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हरियाणा कुश्ती की धरती है और हरियाणा की बेटियों ने दुनिया में तिरंगा लहराने का काम किया है।

 हरियाणा कुश्ती का सिरमौर है। सीनियर कुश्ती प्रतियोगिता में जीतने वाले पहलवान नेशनल कुश्ती प्रतियोगिता के लिए क्वालिफाई कर जाएंगे। सीनियर कुश्ती प्रतियोगिता के महिला वर्ग में ओलम्पियन सोनम मलिक, वर्ल्ड चैम्पियन अंतिम पंघाल, कॉमनवैल्थ चैम्पियन नैना, वर्ल्ड कुश्ती की मैडलिस्टर निर्मला और यूथ ओलम्पिक मैडलिस्ट पूजा ढांडा भी भाग ले रही है। पूजा ढांडा ने अपना पहला मुकाबला भी आसानी से जीत लिया है।

सीनियर वर्ग में महिला और पुरूष वर्ग के 360 पहलवान भाग ले रहे हैं। पुरूष वर्ग में वर्ल्ड चैम्पियन उदित, सागर जागलान, अर्जुन अवार्डी सुमित मलिक, एशियन चैम्पियन राहुल और कॉमनवैल्थ चैम्पियन नवीन भी अपने दांव पेंच दिखाने के लिये भाग ले रहे हैं।