Deepender Hooda News: दीपेंद्र हुड्डा ने कथित चुनाव आचार संहिता उल्लंघन को लेकर भिवानी एसपी के तबादले की मांग की

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, हरियाणा

हुड्डा ने भिवानी एसपी पर कांग्रेस पार्टी के खिलाफ पक्षपात करने और भाजपा उम्मीदवार जेपी दलाल को खुलेआम समर्थन देने का आरोप लगाया।

Deepender Hooda Calls for Transfer of Bhiwani SP news in hindi

Deepender Hooda News In Hindi: कांग्रेस नेता दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) से भिवानी जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) को स्थानांतरित करके तत्काल कार्रवाई करने का आग्रह किया है।

हुड्डा ने भिवानी एसपी पर कांग्रेस पार्टी के खिलाफ पक्षपात करने और भाजपा उम्मीदवार जेपी दलाल को खुलेआम समर्थन देने का आरोप लगाया। उन्होंने दावा किया कि आदर्श आचार संहिता का यह उल्लंघन सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पक्ष में चुनाव परिणामों को प्रभावित करने का एक प्रयास था।

हुड्डा ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, "भारत के चुनाव आयोग से अनुरोध है कि वह कांग्रेस पार्टी के खिलाफ पक्षपातपूर्ण रवैया अपनाने तथा चुनाव परिणामों को प्रभावित करने के लिए आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए भाजपा उम्मीदवार जेपी दलाल का खुलेआम समर्थन करने के कारण भिवानी के पुलिस अधीक्षक को तत्काल जिले से बाहर स्थानांतरित करें।"

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार, 5 अक्टूबर को 2.03 करोड़ पात्र मतदाताओं के साथ मंच तैयार हो चुका है। मतदाता 90 निर्वाचन क्षेत्रों में सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे के बीच अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

 

यह चुनाव एक उच्च-दांव प्रतियोगिता प्रस्तुत करता है क्योंकि भाजपा सत्ता में लगातार तीसरी बार प्रवेश करना चाहती है, जबकि कांग्रेस सत्ता-विरोधी भावनाओं और किसान विरोध और पहलवानों के प्रदर्शन जैसे प्रमुख मुद्दों से प्रेरित होकर नेतृत्व को पुनः प्राप्त करने का लक्ष्य रखती है।

 

चुनाव मैदान में प्रमुख राजनीतिक दलों में भाजपा, कांग्रेस, आम आदमी पार्टी (आप) और इंडियन नेशनल लोकदल-बहुजन समाज पार्टी (आईएनएलडी-बीएसपी) और जननायक जनता पार्टी-आजाद समाज पार्टी (जेजेपी-एएसपी) जैसे गठबंधन शामिल हैं।

 

90 विधानसभा क्षेत्रों में कुल 1,031 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं, मतदान प्रक्रिया के लिए 20,632 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के चुनाव परिणाम 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।

(For more news apart from Deepender Hooda Calls for Transfer of Bhiwani SP News In Hindi, stay tuned to Spokesman Hindi)