Haryana News: हिसार में खेल-खेल में फंदे से लटका बच्चा, दम घुटने से मौत

राष्ट्रीय, हरियाणा

उसे फंदे से उतारकर सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया।

Child hanged while playing in Hisar, dies of suffocation

Haryana News: हरियाणा के हिसार में खेलते समय 10 साल के एक बच्चे का सिर दरवाजे से बंधी रस्सी में फंस जाने से मौत हो गई. बच्चे के माता-पिता किसी काम से पास के कॉमन सर्विस सेंटर (सीएससी) गए थे। जब वह वापस लौटें तो उसके लड़के के गले में फंदा लगा हुआ था और वह बेहोश था।

उसे सिविल अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। मंगलवार को पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया गया। बच्चे के पिता मोनू ने बताया कि वह अपने परिवार के साथ 10 साल से न्यू जवाहर नगर, सेक्टर 14, हिसार में रह रहे हैं। वह डीसीएम मिल में काम करता है। सोमवार शाम वह अपनी पत्नी सुनीता के साथ पास के सीएससी सेंटर पर गया था। इसी दौरान उनका 10 साल का बेटा फारूक और छोटी बेटी मानसी कमरे में खेल रहे थे।

उन्हें लगा कि वह कुछ देर बाद घर आ जाएगा। इसलिए उन दोनों ने बच्चों को कमरे में खेलने के लिए छोड़ दिया। मोनू ने बताया कि कुछ देर बाद वह और उसकी पत्नी वापस आये तो देखा कि कमरे का दरवाजा आधे से ज्यादा बंद था. इस पर सुनीता दूसरे दरवाजे से कमरे में गई तो देखा कि उसके बेटे फारूक का शव गेट पर बंधी रस्सी से लटक रहा था। उसे फंदे से उतारकर सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया।

एचटीएम थाने के एएसआई शमशेर सिंह ने बताया कि बच्चा गेट पर बंधी रस्सी से खेल रहा था. अचानक उसके गले में रस्सी फंस गई और दम घुटने से बच्चे की मौत हो गई. बच्चे के पिता मोनू सिंह के बयानों पर धारा 174 के तहत कार्रवाई की गई है।