Ambala-Chandigarh Highway Barricading news अंबाला-चंडीगढ़ हाईवे पर एक तरफा हटी बैरिकेडिंग, लोगों ने ली राहत की सांस

राष्ट्रीय, हरियाणा

असली राहत बैरिकेडिंग पूरी तरह हटाने के बाद ही मिलेगी

Barricading removed at Ambala-Chandigarh highway news in hindi

Ambala-Chandigarh Highway Barricading news in hindi: अंबाला-चंडीगढ़ हाईवे पर झरमड़ी के हरियाणा बॉर्डर पर की गई बैरिकेडिंग वाहनों की आवाजाही के लिए हटा दी गई। इस बैरिकेडिंग के हटने के बाद स्थानीय लोगों के साथ कई लोगों को बड़ी राहत मिली है।

हालांकि इस बॉर्डर पर फोरलेन हाईवे के दोनों तरफ केवल एक-एक लेन ही खोली गई है। जिससे राहगीरों समेत स्थानीय लोगों को राहत मिली है। बता दें कि 23 दिन बाद बैरिकेडिंग वाहनों की आवाजाही के लिए खोले जाने के बाद कई व्यापारियों सहित कई स्थानीय लोगों को बड़ी राहत मिली है। वहीं लोगों के समय, खर्च और परेशानी में भी कटौती देखने को मिल रही है।

लेकिन इस दौरान असली राहत बैरिकेडिंग पूरी तरह हटाने के बाद ही मिलेगी। अंबाला-चंडीगढ़ हाईवे पर हरियाणा सीमा के साथ सील किया गया, वहीं झरमड़ी बॉर्डर खुलने से राहगीरों समेत स्थानीय लोगों के अलावा हाईवे के आसपास ढाबे, पेट्रोल पंप समेत रेहड़ी फड़ी वालों के चेहरे पर भी रौनक लौट आई है। तीन हफ्ते से अधिक समय तक बॉर्डर बंद रहने से हाईवे के आसपास कारोबारी भी बुरी तरह मंदी की चपेट में आ गए थे।

वहीं बीते दिनों इंटरनेट बंद होने के कारण भी लोगों की मुश्किलें कहीं ज्यादा बढ़ गई थीं। लेकिन इंटरनेट के बाद मंगलवार से आवाजाही खुलने के पहले दिन ही कारोबार में फिर से तेजी आ गई है। दरअसल, जाम और हाईवे बंद होने के कारण लालडू को छोड़कर पंजाब समेत बाहरी प्रदेशों के तेल डिपो से तेल की सप्लाई समय पर न पहुंच पाने से लालडू से आगे अंबाला की ओर कई पंप मंदी की चपेट में आ रहे थे। ऑनलाइन पेमेंट न होने से पंप धारकों और ग्राहकों दोनों को निराशा झेलनी पड़ रही थी।

वहीं सबसे बुरी हालत बॉर्डर से सटे हरियाणा के पंप की थी। क्योंकि तेल की सप्लाई न होने से लोगों के साथ व्यापारियों की भी दिक्कतें बढ़ गई थी। खैर बैरिकेडिंग खुलने के बाद इसे लेकर लोगों को राहत जरूर मिली है।

(For more news apart from Barricading removed at Ambala-Chandigarh highway News In Hindi, stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)