किसान आंदोलन 2 को मिला हरियाणा की खाप पंचायतों का समर्थन

राष्ट्रीय, हरियाणा

सर्व खाप पंचायत ने किसान आंदोलन 2 को पूरा समर्थन देने का फैसला लिया है

Kisan Andolan 2 got support from Khap Panchayats of Haryana

Farmers protest: संयुक्त किसान मोर्चा (गैर राजनीतिक) और किसान मजदूर मोर्चा के आह्वान पर 13 फरवरी से शुरू हुए किसान आंदोलन 2 का आज 23वां दिन है। इस बीच आज हरियाणा के रोहतक में सरब खाप पंचायत हुई, जानकारी देते हुए एडवोकेट अशोक बुलारा ने बताया कि सर्व खाप पंचायत ने किसान आंदोलन 2 को पूरा समर्थन देने का फैसला लिया है और पंचायत ने सरकार को मांगें मानने की चेतावनी भी दी है।

प्रेस को संबोधित करते हुए किसान नेता सरवन सिंह पंधेर, मंजीत घुम्मन, अमरजीत रारा, सतनाम सिंह बागरियां और वकील अशोक बुलारा ने बताया कि 8 मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर देशभर से बड़ी संख्या में महिलाओं ने शंभू और खानोरी मोर्चों पर मार्च करने पहुँचेगी।

उन्होंने यह भी कहा कि जिस मार्च से 6 मार्च को दिल्ली कूच की घोषणा की गई थी, उसमें यूपी के फिरोजाबाद से ट्रेन द्वारा मंडल सेना का जुलूस 3:30 बजे जंतर-मंतर पहुंचा है। राजस्थान के बेहरान जिले के धर्मन धाकड़ और उनके 50 साथियों को बीजेपी की राजस्थान पुलिस ने कल रात हिरासत में ले लिया और वे अभी भी पुलिस हिरासत में हैं। राजस्थान के बूंदी जिले से ट्रेन से दिल्ली जा रहे किसानों के एक जत्थे को बीजेपी की राजस्थान पुलिस ने सवाई माधोपुर में हिरासत में ले लिया है।

उन्होंने कहा कि इससे दो बातें साफ हैं, एक तो यह कि सरकार किसानों को दिल्ली नहीं आने देना चाहती और दूसरा यह कि किसान आंदोलन 2 सिर्फ पंजाब में ही नहीं बल्कि पूरे भारत में फैला हुआ है। उन्होंने कहा कि 10 मार्च को संयुक्त किसान मोर्चा (गैर राजनीतिक) और किसान मजदूर मोर्चा पंजाब समेत देशभर में ट्रेनें रोकेंगे, इस दौरान पंजाब के 22 जिलों में ट्रेन रोकी जाएंगी।

(For more news apart from Kisan Andolan 2 got support from Khap Panchayats of Haryana News In Hindi, stay tuned to Rozana Spokesman)