Haryana News: 15 अक्टूबर को हरियाणा के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं नायब सिंह सैनी!

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, हरियाणा

हरियाणा के सीएम शपथ ग्रहण समारोह के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाओं की देखरेख जिला स्तरीय समिति द्वारा की जा रही है।

Naib Singh Saini take oath as CM Haryana on October 15! News in hindi

Haryana News In Hindi: हरियाणा विधानसभा चुनावों में शानदार जीत दर्ज करने के कुछ दिनों बाद, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भाजपा नेता नायब सिंह सैनी 15 अक्टूबर को पंचकूला में हरियाणा के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले सकते हैं।

सामने आई जानकारी के मुताबिक शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां पंचकूला में चल रही हैं। शपथ ग्रहण समारोह की तारीख की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, लेकिन सामने आई जानकारी के मुताबिक हरियाणा में भाजपा सरकार 15 अक्टूबर को पंचकूला में शपथ ले सकती है।(Nayab Singh Saini take oath as CM Haryana on October 15)

सीएम शपथ ग्रहण समारोह

हरियाणा के सीएम शपथ ग्रहण समारोह के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाओं की देखरेख जिला स्तरीय समिति द्वारा की जा रही है। हरियाणा के पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर द्वारा 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले पद से इस्तीफा देने के बाद इस साल मार्च में नायब सिंह सैनी ने हरियाणा के मुख्यमंत्री का पद संभाला था। नायब सिंह सैनी अन्य पिछड़ा वर्ग से आते हैं। राज्य विधानसभा चुनावों से पहले भगवा पार्टी ने सत्ता में वापसी पर सैनी को हरियाणा का सीएम बनाने का संकेत दिया था।(Nayab Singh Saini take oath as CM Haryana on October 15)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने पहुंचे थे नायब सिंह सैनी

बता दें कि इस दौरान बीते दिनों नायब सिंह सैनी ने बुधवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य वरिष्ठ भाजपा नेताओं से मुलाकात की थी। गुरुवार को सैनी ने राष्ट्रीय राजधानी में केंद्रीय मंत्री और हरियाणा में भाजपा के चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान से भी मुलाकात की।(Nayab Singh Saini take oath as CM Haryana on October 15)

हरियाणा विधानसभा चुनाव में भाजपा ने जीती 48 सीटें

बता दें कि हरियाणा विधानसभा चुनाव में भाजपा ने सत्ता विरोधी लहर को धता बताते हुए 48 सीटें जीतीं, जो कांग्रेस से 11 ज़्यादा हैं। भाजपा एग्जिट पोल के रुझानों को भी मात देने में कामयाब रही, जिसमें कांग्रेस की आसान जीत का संकेत दिया गया था। कांग्रेस के अप्रत्याशित प्रदर्शन के अलावा, जेजेपी और आप भी हार गए; हालांकि, इनेलो चुनाव में सिर्फ़ दो सीटें ही जीत पाई।(NayabSingh Saini take oath as CM Haryana on October 15)

(For more news apart from Nayab Singh Saini take oath as CM Haryana on October 15 news in Hindi stay tuned to Spokesman Hindi)