Haryana Political Crisis: मनोहर लाल ने दिया इस्तीफा, राज्य के नए सीएम की दौड़ में सामने आए ये नाम

राष्ट्रीय, हरियाणा

सीएम खट्टर ने अपने कैबिनेट के साथ इस्तीफा दे दिया है.

Haryana Political Crisis News In Hindi Who is the new CM of Haryana?

Haryana Political Crisis News In Hindi: लोक सभा चुनाव से पहले जहां हिमाचल प्रदेश में राजनीतिक संकट आया वहीं अब हरियाणा की राजनीति में भी भूचाल आ गया है.  राज्य में  भाजपा और जजपा पार्टी का गठबंधन टूट गया है. वहीं सीएम मनोहरलाल खट्टर ने भी राज्य के सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है. 

आपको बता दें कि राज्य की राजनीति में यह भूचाल इसलिए आया है क्योंकि  जजपा हरियाणा में 1 से 2 लोकसभा सीटें मांग रही थी, जबकि भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व और राज्य संगठन सभी 10 सीटों पर खुद लड़ने के पक्ष में है। यही गठबंधन टूट की वजह है।

सीएम खट्टर ने अपने कैबिनेट के साथ इस्तीफा दे दिया है. हरियाणा के मुख्यमंत्री खट्टर और उनके मंत्रिमंडल ने राज्य के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय को अपना इस्तीफा सौंप दिया है।  वहीं अब राज्य में नए सीएम को लेकर भी चर्चा हो रही है.  नए सीएम के चेहरे में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नायब सिंह सैनी का नाम सबसे आगे चल रहा है। हालांकि इससे पहले कृष्णपाल गुर्जर का भी नाम सबसे आगे चल रहा था। 

(For more news apart from Haryana Political Crisis News In Hindi Who is the new CM of Haryana?, stay tuned to Rozana Spokesman)