Nayab Singh Saini Takes Oath: नायब सिंह सैनी ने हरियाणा के नए मुख्यमंत्री के रूप में ली शपथ

राष्ट्रीय, हरियाणा

विधायक दल की बैठक बीच में छोड़कर चले गए पूर्व गृह मंत्री अनिल विज चंडीगढ़ में शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद नहीं थे. 

Nayab Singh Saini takes oath as new Haryana chief minister News In Hindi

Nayab Singh Saini takes oath as new Haryana chief minister News In Hindi: नायब सिंह सैनी ने मंगलवार को मनोहर लाल खट्टर की जगह हरियाणा के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। राजभवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में सैनी के साथ शपथ लेने वाले पांच मंत्रियों में भाजपा विधायक बनवारी लाल, जय प्रकाश दलाल और निर्दलीय विधायक रणजीत सिंह शामिल थे।

विधायक दल की बैठक बीच में छोड़कर चले गए पूर्व गृह मंत्री अनिल विज चंडीगढ़ में शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद नहीं थे. 

सैनी के सीएम पद की शपथ लेने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें बधाई दी. ”उन्होंने सोशल प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा-
हरियाणा के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर श्री @ NayabSainibjp जी को बधाई। उन्हें और उनके मंत्रियों की टीम को हरियाणा के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं.

बता दें कि कुरूक्षेत्र से सांसद और ओबीसी समुदाय के चेहरे सैनी को पिछले साल अक्टूबर में हरियाणा भाजपा का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया था। 

सैनी की राजनीति करियर की बात करें तो सैनी 2014 से 2019 तक विधायक रहे हैं. साथ ही 2014 से 2019 तक हरियाणा सरकार में मंत्री रह चुके हैं. नायब सिंह ओबीसी में सैनी समाज से हैं.

2019 से राज्य में शासन कर रहे सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी-जननायक जनता पार्टी (बीजेपी-जेजेपी) गठबंधन में दरार के बीच मनोहर लाल खट्टर के पद छोड़ने के बाद सैनी को भाजपा के विधायक दल के नेता के रूप में चुना गया था।

(For more news apart from Nayab Singh Saini takes oath as new Haryana chief minister News In Hindi, stay tuned to Rozana Spokesman hindi)