Ram Rahim News: हाईकोर्ट ने राम रहीम से मांगा जवाब, पंचकुला हिंसा का जिम्मेदार कौन?

राष्ट्रीय, हरियाणा

हरियाणा हाई कोर्ट की फुल बेंच ने राम रहीम के डेरे से पूछा है कि इसके लिए जिम्मेदार कौन है?

High Court seeks answer from Ram Rahim, who is responsible for Panchkula violence?

Ram Rahim News: साध्वियों से रेप के मामले में आरोपी डेरा प्रमुख राम रहीम को सजा सुनाए जाने के दिनों में पंचकुला कोर्ट में हुई हिंसा और उन दिनों पंचकुला में प्रेमियों की भारी भीड़ के कारण लोगों को  हुई परेशानी और उस समय बने माहौल पर हरियाणा हाई कोर्ट की फुल बेंच ने राम रहीम के डेरे से पूछा है कि इसके लिए जिम्मेदार कौन है?

सजा से पहले प्रेमी जोड़ों के जुटने से उत्पन्न स्थिति से निपटने के लिए हाई कोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की गई थी. इसी बीच सौदा साध को दोषी करार दिया गया और सजा वाले दिन पंचकुला में बड़े पैमाने पर हिंसा हुई. इस मामले में मुद्दे तय करने के लिए अब हाई कोर्ट की बेंच ने पूछा है कि उस वक्त जो स्थिति और नुकसान हुआ उसके लिए आखिर कौन जिम्मेदार है. यह मुद्दा भी उठाया गया कि क्या इसके लिए तत्कालीन सरकार जिम्मेदार है या डेरा? अब हाईकोर्ट ने डेरा से इस पर अपनी राय देने को कहा है ताकि मुद्दों पर फैसला किया जा सके.

पंचकुला हिंसा के बाद गृह सचिवों के खिलाफ उल्लंघन याचिका वापस ली गई

सौदा साध को सजा सुनाए जाने के बाद पंचकुला में हुई हिंसा को लेकर पंजाब और हरियाणा के तत्कालीन गृह सचिवों के खिलाफ दायर उल्लंघन याचिका शुक्रवार को वापस ले ली गई।

वकील रवनीत सिंह जोशी ने उल्लंघन याचिका दाखिल कर कहा था कि सतलोक आश्रम प्रमुख रामपाल के मामले में आश्रम की तलाशी के दौरान हथियार मिले थे और उसके बाद आर्मी इंटेलिजेंस के एक पत्र से पता चला था कि अगर पंजाब और हरियाणा के डेरे तलाशी ली  ली जाए तो हो सकता है कि इससे बड़ी संख्या में हथियार हों और इस पर हाई कोर्ट ने दोनों राज्यों को डेरों की तलाशी के निर्देश दिए थे, जिस पर दोनों सरकारों ने कहा कि तलाशी के दौरान कुछ नहीं मिला और समय-समय पर नजर रखी जाएगी. 

इस पर हाई कोर्ट में उल्लंघन याचिका दायर की गई और कहा गया कि दोनों राज्य डेरों पर नजर रखने में नाकाम रहे हैं क्योंकि अगर उन्होंने इन पर नजर रखी होती तो पंचकुला हिंसा जैसी घटनाएं नहीं होतीं. दोनों तत्कालीन गृह सचिव सेवानिवृत्त हो गए हैं और उल्लंघन याचिका आज वापस ले ली गई।

(For more news apart Ram Rahim News in Hindi’ Stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)