Lok Sabha Election 2024: हरियाणा में BJP का चुनाव प्रभारी नियुक्त, राजस्थान के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष को मिली जिम्मेदारी

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, हरियाणा

उनके साथ राज्यसभा सांसद सुरेन्द्र सिंह नागर को सह प्रभारी की जिम्मेदारी दी गई है।

BJP appointed 'Election in-charge and co-in-charge in Haryana News In Hindi

BJP Appointed 'Election in-charge and co-in-charge  in Haryana News In Hindi: बीजेपी हरियाणा में लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी हुई है. इसी कड़ी के तहत भाजपा ने राज्य में चुनाव के मद्देनजर चुनाव प्रभारी और सह-प्रभारी नियुक्त किए हैं. राजस्थान में बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया को हरियाणा में लोकसभा चुनाव का प्रभारी बनाया गया है.

उनके साथ राज्यसभा सांसद सुरेन्द्र सिंह नागर को सह प्रभारी की जिम्मेदारी दी गई है। उनकी नियुक्ति का पत्र राष्ट्रीय महासचिव और पार्टी मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह ने जारी किया है.  

 

बता दें कि भाजपा हर चुनाव से पहले राज्यों में चुनाव प्रभारियों की नियुक्ति करती रही है। ये चुनाव प्रभारी राज्यों के प्रमुख नेताओं और केंद्रीय नेताओं के बीच पुल का काम करते हैं और चुनावी मुद्दों से लेकर सांगठनिक कामकाज में अहम भूमिका निभाते हैं। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आने वाले दिनों में भाजपा की ओर से अन्य राज्यों के लिए भी चुनाव प्रभारी नियुक्त किए जाएंगे।

देश में 18वीं लोकसभा के लिए 19 अप्रैल से चुनाव शुरू होंगे और एक जून तक सात चरणों में मतदान संपन्न होगा। मतगणना चार जून को होगी।

(For more news apart from BJP Appointed 'Election in-charge and co-in-charge  in Haryana News In Hindi, stay tuned to Rozana Spokesman)