Haryana development : करनाल पहुंचे CM मनोहर लाल, 5 परियोजनाओं का किया शिलान्यास

राष्ट्रीय, हरियाणा

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज के सभागार से वर्चुअल माध्यम से पांच परियोजनाओं की आधारशिला रखी।

Haryana development: CM Manohar Lal reached Karnal, laid foundation stone of 5 projects

Haryana development news:हरियाणा सरकार में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कल प्रदेश के लिए करोड़ों की सौगात वाले बजट को पेश करने के बाद आज प्रदेश को एक और बड़ी सौगात दी। बता दें कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल शनिवार सुबह करनाल पहुंचे। जहां मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज के सभागार से वर्चुअल माध्यम से पांच परियोजनाओं की आधारशिला रखी। वहीं परियोजनाओं में कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज का दूसरा चरण भी शामिल है, जिसका निर्माण 169.58 करोड़ रुपये की लागत से किया जाएगा।

वहीं इस दौरान अन्य परियोजनाओं में 33.41 करोड़ रुपये की लागत से पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय, कुटैल, करनाल में एक निजी वार्ड का निर्माण, खानपुर कलां, सोनीपत में भगत फूल सिंह सरकारी मेडिकल कॉलेज का तीसरा चरण और एक निजी वार्ड का निर्माण शामिल है। पंडित बीडी शर्मा पीजीआईएमए रोहतक, साथ ही सफीदों में सरकारी नर्सिंग कॉलेज, क्रमशः 419.53 करोड़ रुपये, 155.36 करोड़ रुपये और 43.44 करोड़ रुपये की लागत से होगा।

वहीं इस दौरान अपने संबोधन में प्रदेश में तेजी के साथ विकास होने का दावा भी किया। मंच से अपनी बात रखते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश सरकार लगातार प्रदेश में विकास कार्यों को करवाने के लिए प्रयासरत है। वहीं प्रदेश सरकार का शिक्षा और स्वास्थ्य पर सबसे ज्यादा फोकस है। दोनों का बजट भी इस बार बढ़ाया गया है। उन्होंने कहा की प्रदेश के लोगों को बेहतर शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाएं मिले, इसके लिए सरकार लगातार काम कर रही है। इसी दिशा में मेडिकल यूनिवर्सिटी और कॉलेजों का निर्माण किया जा रहा है। जब संसाधन बढ़ेंगे तो नए विशेषज्ञ भी तैयार होंगे और लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं भी मिलेंगी।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पांच परियोजनाओं की आधारशिला रखने का बाद आने वाले समय में प्रदेश को इससे बड़ा लाभ होने का भी दावा किया।

(For more news apart from Haryana development: CM Manohar Lal reached Karnal, laid foundation stone of 5 projects News In Hindi, stay tuned to Rozana Spokesman)