Haryana News: हरियाणा सरकार ने गोकुल सेतिया की सुरक्षा में की बढ़ोतरी

राष्ट्रीय, हरियाणा

सरकार के इस जवाब पर हाई कोर्ट ने गोकुल सेतिया की याचिका का निपटारा कर दिया। 

Haryana News: Haryana government increased security of Gokul Setia

- सेतिया की सुरक्षा में पांच सुरक्षाकर्मी के अलावा जहां भी जाएंगे संबंधित एसएचओ उसकी सुरक्षा हेतु उचित व्यवस्था प्रदान करेगा

- सेतिया की सुरक्षा की मांग पर सरकार ने हाई कोर्ट में दी जानकारी 

Haryana News:  सिरसा से कांग्रेस उम्मीदवार गोकुल सेतिया की सुरक्षा की मांग पर हरियाणा सरकार ने हाई कोर्ट को बताया कि सेतिया की सुरक्षा में  पहले तीन गनमैन थे और उसे  दो और गनमैन दे दिए गए है। कोर्ट को यह भी बताया गया कि चुनाव में गोकुल सेतिया जहां भी जाएगा संबंधित एसएचओ उसकी सुरक्षा हेतु उचित व्यवस्था प्रदान करेगा। सरकार के इस जवाब पर हाई कोर्ट ने गोकुल सेतिया की याचिका का निपटारा कर दिया। 

सेतिया ने विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अपने और अपने परिवार के लिए पुलिस सुरक्षा बढ़ाने की मांग करते हुए पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।

गोकुल ने गैंगस्टरों और अपराधियों से अपनी जान को खतरा बताया है।गोकुल सेतिया ने 2019 में सिरसा सीट से गोपाल कांडा के विरुद्ध इंडियन नेशनल लोकदल के समर्थन से निर्दलीय चुनाव लड़ा था।

अपनी याचिका में सेतिया ने कहा कि संबंधित खुफिया एजेंसियों/पंजाब पुलिस से इनपुट मिलने पर उन्हें हरियाणा पुलिस द्वारा तीन व्यक्तियों की सुरक्षा दी गई थी। उनके वकील ने दलील दी कि चुनाव प्रक्रिया के समापन तक अस्थायी आधार पर पुलिस सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश जारी किए जाने चाहिए, क्योंकि चुनाव लड़ने के दौरान याचिकाकर्ता, उनके माता-पिता, भाई और जीवन साथी, परिवार के सभी सदस्य डोर-टू-डोर प्रचार के लिए आम जनता के बीच रहेंगे।

सेतिया ने अपनी याचिका में कहा कि विशेष अभियान सेल (एसएसओसी) मोहाली ने एक अभियान चलाया और लकी पटियाल के नेतृत्व वाले बंबीहा गिरोह के दो गैंगस्टरों सिरसा के कुलदीप सिंह किंगरा और कोटकपूरा के हरिंदर सिंह को गिरफ्तार किया। उनके खिलाफ मोहाली में विभिन्न आरोपों के तहत 19 दिसंबर 2022 को एक प्राथमिकी दर्ज की गई। सेतिया ने अपनी याचिका में दावा किया कि बाद में पूछताछ में कुलदीप सिंह किंगरा ने खुलासा किया कि बंबीहा गैंगस्टर समूह उसे निशाना बनाने की योजना बना रहा है। गोकुल सेतिया के नाना लक्ष्मण दास अरोड़ा चार बार विधायक रहे और हरियाणा के गृह मंत्री भी रहे।

(For more news apart from Haryana News: Haryana government increased security of Gokul Setia, stay tuned to Rozana Spokesman)