Manohar Lal Khattar News: शंभू बॉर्डर पर बैठे लोग असली किसान नहीं, एक मुखौटा- मनोहर लाल खट्टर

राष्ट्रीय, हरियाणा

खट्टर ने शंभू बॉर्डर पर किसानों पर फायरिंग की घटना पर कहा कि यह किसानों के नाम पर एक मुखौटा है.

People sitting at Shambhu border are not real farmers, but a mask - Manohar Lal Khattar

Manohar Lal Khattar News: केंद्रीय मंत्री और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शंभू बॉर्डर पर किसानों पर फायरिंग की घटना पर कहा कि यह किसानों के नाम पर एक मुखौटा है, क्योंकि किसान को खेती कैसे होती और कैसे अच्छी खेती कर आदमनी बढ़ाएं, ये काम होता है. 

उन्होंने कहा कि किसान तीन कृषि कानूनों का विरोध कर रहे थे, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें वापस ले लिया, यह पीएम मोदी की महानता है. पीएम को लगा कि इतना विरोध हो रहा है इसलिए उन्होंने कानून वापस ले लिया. उन्होंने कहा कि जब तीनों कृषि कानून वापस हो गए तो कोई मुद्दा नहीं रह गया.

लेकिन एक गुट ऐसा है जिसे सरकार के खिलाफ आंदोलन शुरू करना है. उन्होंने कहा कि हमने हरियाणा में किसानों के लिए कई काम किए हैं, जिसकी वजह से हरियाणा के किसान विरोध नहीं करते.

खट्टर ने कहा कि 15 अगस्त को लाल किले पर झंडा फहराया जाता है, उस पर चढ़कर लोकतंत्र की व्यवस्था से छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं की जाएगी. उन्होंने कहा कि पिछली बार दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर किसानों के धरने के दौरान लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा था. हमने एक साल तक कष्ट सहा। देश बड़ा है और इसकी चिंता सभी को होनी चाहिए. राजकाज बड़ी चीज नहीं है.  

इस बार हम बीजेपी बनाम बीजेपी देख रहे हैं, इस पर खट्टर ने कहा कि लोकतंत्र में हम ऐसी व्यवस्था देखते हैं कि एक सीट पर कई लोग चुनाव लड़ना चाहते हैं, लेकिन पार्टी का एक सिस्टम है. इसी आधार पर व्यक्ति को टिकट मिलता है. ऐसे में हम बाकी लोगों को मना लेते हैं. 

(For more news apart from Manohar Lal Khattar News: People sitting at Shambhu border are not real farmers, but a mask - Manohar Lal Khattar, stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)