Haryana : केंद्र सरकार की योजना मनरेगा में बड़ा घोटाला, रिकॉर्ड भी गायब, होगी जांच

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, हरियाणा

मजदूरों के लिए चलाई गई केंद्र सरकार की योजना मनरेगा में भी बड़ा खेल हुआ है।और अधिकारियों ने मिलीकर मनरेगा का रिकार्ड ही गायब कर दिया है.

Haryana: Big scam in central government's scheme MNREGA, record also missing, will be investigated

चंडीगढ़ : हरियाणा के गांवों में विकास के नाम पर करोड़ों रुपये का घोटाला हुआ है। बता दें कि मजदूरों के लिए चलाई गई केंद्र सरकार की योजना मनरेगा में भी बड़ा खेल हुआ है। अब स्थिति यह है कि अधिकारियों ने  मिली भगत कर मनरेगा का रिकार्ड  ही गायब कर दिया है । मेवात क्षेत्र  के पुन्हाना ब्लाक का रिकार्ड जब नहीं मिला तो विकास एवं पंचायत विभाग ने केंद्रीय विकास एवं पंचायत मंत्रालय को पत्र लिखा । 

केंद्रीय मंत्रालय ने डिजिटल रिकार्ड मांगा है। ताकि इस मामले की पूरी तरह से जांच हो सके । कांग्रेस विधायक मामन खान इंजीनियर ने पंचायतों में हुए घोटाले पर विधानसभा में सवाल उठाए । इसके जवाब में विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने पुन्हाना ब्लाक की ग्राम पंचायत हाजीपुर में 2019-20 तथा 2020-21 के दौरान मनरेगा में भ्रष्टाचार की जांच का भरोसा दिलाया । विभाग द्वारा ग्रामीण विकास मंत्रालय भारत सरकार से पूर्ण डिजिटल रिकार्ड प्रदान करने हेतु अनुरोध किया है ।

 रिकार्ड मिलने के  बाद दो माह में जांच पूरी की जाएगी । दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी। कांग्रेस के मुलाना से विधायक वरुण चौधरी ने शून्यकाल के दौरान प्राइवेट यूनिवर्सिटी , कालेज व स्कूलों द्वारा बच्चों को एग्जाम देने से रोकने का आरोप लगाया ।