Haryana Election 2024 News: फरीदाबाद में गरजे मुख्यमंत्री योगी, बोले- कांग्रेस फैला रही भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, हरियाणा

कांग्रेस पर तीखा हमला बोलते हुए आदित्यनाथ ने भारत के ऐतिहासिक और राष्ट्रीय मुद्दों के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया।

Chief Minister Yogi accused Congress in Faridabad,Haryana Election news in hindi

Haryana Election 2024 News In Hindi: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को हरियाणा के फरीदाबाद में एक रैली के दौरान जम्मू-कश्मीर में अपने हालिया अनुभव को साझा किया और अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद क्षेत्र में आए परिवर्तन पर प्रकाश डाला। अपनी यात्रा के दौरान एक मुस्लिम मौलवी से हुई मुलाकात को याद करते हुए आदित्यनाथ ने कहा कि मौलवी ने उनका अभिवादन “राम राम” कहकर किया, जो उनके अनुसार अनुच्छेद 370 के बाद आए महत्वपूर्ण बदलाव का प्रतीक है।

आदित्यनाथ ने जनसभा को बताया , "मैं विधानसभा चुनाव के लिए पिछले दो दिनों से जम्मू-कश्मीर में था। वहां बारिश हो रही थी, इसलिए मैं सीधे एयरपोर्ट के अंदर चला गया । एक आदमी ने मेरा अभिवादन किया और कहा 'योगी साहब राम राम'। बाद में मुझे पता चला कि वह मौलवी था। मौलवी से 'राम राम' सुनकर मैं हैरान रह गया।"

उन्होंने इस बातचीत का श्रेय अनुच्छेद 370 के निरस्तीकरण के प्रभाव को दिया, जिसके कारण, उनके अनुसार, एकता की एक नई भावना पैदा हुई है।

मुख्यमंत्री ने उत्तर प्रदेश में सांप्रदायिक सद्भाव बनाए रखने में भाजपा की भूमिका पर जोर देते हुए कहा कि उनकी सरकार ने सात साल से अधिक के कार्यकाल के दौरान कोई बड़ी सांप्रदायिक हिंसा नहीं देखी है। उन्होंने यह भी भविष्यवाणी की कि एक दिन, एक मजबूत भारत और भाजपा के साथ, पूरे देश में लोग “हरे राम, हरे कृष्ण” का जाप करेंगे।

कांग्रेस पर तीखा हमला बोलते हुए आदित्यनाथ ने भारत के ऐतिहासिक और राष्ट्रीय मुद्दों के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा, "कांग्रेस समस्याओं का नाम है। सभी राष्ट्रीय समस्याएं कांग्रेस की देन हैं। भारत का विभाजन, जाति, धर्म और भाषा के आधार पर भारत को कमजोर करना, भारत को आतंकवाद, नक्सलवाद, उग्रवाद और अराजकता में धकेलना और भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद और भाई-भतीजावाद फैलाना, यह सब कांग्रेस की देन है। दूसरी तरफ, भाजपा है जो (समस्याओं का) समाधान है।"

गौरतलब है कि हरियाणा में 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए 5 अक्टूबर को मतदान होगा, जिसके नतीजे 8 अक्टूबर को घोषित किये जायेंगे।

(For more news apart from Chief Minister Yogi accused Congress in Faridabad, Haryana Election news in hindi, stay tuned to Spokesman hindi)