हिमाचल प्रदेश: मुख्यमंत्री सुक्खू रविवार को अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि मेले का करेंगे उद्घाटन

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, हिमाचल प्रदेश

ये सभी मंडी शहर के प्रमुख देवता माधो राव मंदिर में पूजा अर्चना कर कस्बे की एक पहाड़ी पर टारना माता के मंदिर के लिए रवाना हुए।

Himachal Pradesh: Chief Minister Sukhu will inaugurate International Shivratri Fair on Sunday

मंडी (हिमाचल प्रदेश) : हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू 19 फरवरी को मंडी में सात दिवसीय अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि मेले का उद्घाटन करेंगे। जिलायुक्त ने शनिवार को यह जानकारी दी।

मंडी के जिलाधिकारी और मंडी शिवरात्रि मेला समिति के अध्यक्ष अरिंदम चौधरी ने बताया कि इस साल मेले में 215 पहाड़ी देवताओं को आमंत्रित किया गया है। इनमें से 150 देवताओं के शामिल होने की उम्मीद है। वहीं, बड़ा देव (बारिश के देवता) के रूप में प्रसिद्ध मुख्य देवता कमरुनाग शुक्रवार को मंडी शहर पहुंचे।

उन्होंने बताया कि देवता मेला समिति के प्रतिनिधियों के साथ प्रशासनिक दल ने मंडी सीमा पर देवताओं का स्वागत किया गया। ये सभी मंडी शहर के प्रमुख देवता माधो राव मंदिर में पूजा अर्चना कर कस्बे की एक पहाड़ी पर टारना माता के मंदिर के लिए रवाना हुए।

मंडी की पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री ने कहा कि मेले के दौरान कानून व्यवस्था और यातायात व्यवस्था बनाए रखने के लिए लगभग 1,400 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।  वहीं, अधिकारियों ने बताया कि मेले के आयोजन को लेकर पूरे मंडी शहर को सजाया गया है और सभी जरूरी इंतजाम किए गए हैं।