Himachal Weather Update News: सितंबर में शिमला में गर्मी ने तोड़ा 30 साल का रिकॉर्ड, बठिंडा में पारा 38.4° पहुंचा

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, हिमाचल प्रदेश

सितंबर में पारा जून जैसे झुलसा रहा है।

Himachal Pradesh Weather 25 September Update News In Hindi

Himachal Weather Update News:  इस बार पंजाब समेत उत्तर भारतीय राज्यों हिमाचल, हरियाणा व राजस्थान में गर्मी के कई रिकॉर्ड बने हैं। जहां इस बार गर्मी में लू की मौजूदगी ने रिकॉर्ड बनाया है। वहीं मानसून भी ढीला रहा। अब सितंबर में एक बार फिर मौसम ने करवट बदल रहा है। मॉनसून की विदाई से पहले उत्तर भारत के इलाकों में बीते एक सप्ताह से बारिश नहीं होने से गर्मी में इजाफा हुआ है। सितंबर में पारा जून जैसे झुलसा रहा है।

दरअसल, चंडीगढ़, पंजाब और हरियाणा में एक बार फिर से लोग गर्मी से बेहाल हुए हैं और दोबारा एयर कंडिशनर घर और दफ्तर में चलने लगे हैं। फिलहाल, सितंबर का महीना को अभी गर्मी से राहत नहीं  मिल रही. यह हाल सिर्फ पंजाब में बल्कि पहाड़ी प्रदेश हिमाचल और जेएंडके में भी देखने को मिल रहा है. मंगलवार को राजधानी शिमला का अधिकतम तापमान लागातार दूसरे दिन 28 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया . इससे पहले 30 सितंबर 1994 को शिमला का अधिकतम तापमान 28.6° रिकॉर्ड किया था।  पंजाब में 38.4° के साथ बठिंडा सबसे गर्म रहा। जोकि शिमला के मुकाबले 10 डिग्री ज्यादा है.

(For more news apart from Himachal Pradesh Weather 25 September Update News In Hindi, stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)